ग्रेटर नोएडा : बृजेश श्रीवास्तव। रविवार 20 अक्टूबर को अखिल भारतीय गुर्जर महासभा उप्र इकाई द्वारा नॉलेज पार्क-2 स्थित पटेल लोक सांस्कृतिक संस्थान में सरदार वल्लभभाई पटेल की 149वीं जयंती मनाई गई। 

इस अवसर पर देश की एकता-अखंडता के क्षेत्र में पत्रकारिता के माध्यम से उत्कृष्ट योगदान देने के लिए वरिष्ठ पत्रकार जितेन्द्र बच्चन को ‘लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल स्मृति’ सम्मान से नवाजा गया। उन्होंने आयोजकों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि यह सम्मान उन्हें और बेहतर लिखने की प्रेरणा देगा।

उल्लेखनीय है कि जितेन्द्र बच्चन करीब 37 वर्षों से पत्रकारिता से जुड़े हैं। कई समाचार पत्र-पत्रिकाओं में वरिष्ठ पदों पर रहे हैं। अब तक उन्हें कई राष्ट्रीय सम्मान व पुरस्कार प्राप्त हुए हैं। वह राजनीति, अपराध और समसामयिक विषयों पर निरन्तर लेखन कर रहे हैं। बच्चन ने कहा कि आज के दौर में अच्छी पत्रकारिता करना कठिन है और खोजी पत्रकारिता करना उससे भी अधिक कठिन है। खासकर तब जब आप भ्रष्टाचार और सरकार के खिलाफ किसी स्टोरी पर काम कर रहे हों। लेकिन जब कोई सम्मान मिलता है या आपका लेखन सराहा जाता है तो काम करने की क्षमता बढ़ जाती है। हमारी भी यही कोशिश होगी कि हम अन्याय, अपराध और भ्रष्टाचार के खिलाफ देश को अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकें।

कार्यक्रम में दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ कई प्रदेशों के गुर्जर नेता व सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे। इस अवसर पर कुछ अन्य वरिष्ठ पत्रकारों व समाज सेवियों को सम्मानित किया गया। समारोह की अध्यक्षता पूर्व मंत्री नवाब सिंह नागर ने की। राजस्थान से आए महासभा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बच्चू सिंह बैंसला ने जहां राजनैतिक व प्रशासनिक पदों पर गुर्जरों की भागीदारी को सुनिश्चित करने के लिए अपनी कार्य योजना पर प्रकाश डाला, वहीं गोपीचंद गुर्जर ने समाज को संगठित व शिक्षित करने पर बल दिया।

मंच संचालन प्रोफेसर बी. एस. रावत ने किया। विशिष्ट अतिथि के तौर पर महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्ष व दिल्ली में निगम पार्षद रेणु चौधरी, युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुंदर चौधरी, पूर्व विधायक दादरी सतवीर गुर्जर, नगर पंचायत बिलासपुर के चेयरमैन संजय सिंह, ज़िला अध्यक्ष कांग्रेस दीपक चोटीवाला और लोकदल मंच के जिलाध्यक्ष जनार्दन भाटी के अलावा कई पत्रकार, समाजसेवी, अखिल भारतीय गुर्जर महासभा के पदाधिकारी आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे नवाब सिंह नागर ने सभी के प्रति आभार प्रकट किया।



Share To:

Post A Comment: