ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। गंगापुरम वार्ड 56 हापुड़ रोड गंगापुरम रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वाधान में 84 मी का मार्ग आपसी भाईचारे को कायम करके बनाया गया। जिसका उद्घाटन गंगापुरम रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष ब्रह्मऋषि विभूति बीके शर्मा हनुमान द्वारा रिबन काटकर किया गया। 

इस अवसर पर बीके शर्मा हनुमान ने कहा कि व्यक्ति से समाज और समाज से राष्ट्र का निर्माण होता है। एक जिम्मेदार व्यक्ति के लिए समाज और राष्ट्र के प्रति भी जिम्मेदारी होती है। अगर इसका निर्वाह नहीं किया जाए तो उन्नत, सुसंस्कृत एवं आदर्श समाज या देश की कल्पना संभव नहीं है। एक अच्छे समाज का निर्माण करने के लिए मेरा मानना है कि अपने पारिवारिक दायित्वों के साथ देश और समाज के प्रति दायित्वों का निर्वाह भी पूरी ईमानदारी से करना चाहिए। 

एक समाज, समुदाय या देश के नागरिक होने के नाते कुछ दायित्वों का पालन व्यक्तिगत रूप से करना चाहिए। देश के विकास के लिए बहुत आवश्यक है, यह तभी संभव हो सकता है, जब देश में अनुशासित, समय के पाबंद, कर्तव्यपरायण और ईमानदार नागरिक हों। हमें जरूरतमंद लोगों की मदद करनी चाहिए। परिवार एवं आसपास के लोगों से मेलजोल और समन्वय के साथ रहना चाहिए। इससे परिवार और समाज में शांति, आपसी प्रेम और परस्पर विश्वास की रसधार बहेगी। यह तो सामाजिक नजरिया है। 

84 मीटर के मार्ग को बनाने में बड़ा संघर्ष करना पड़ा, लेकिन गंगापुरम की टीम ने उसको सार्थक कर दिखाया। जबकि क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों की कोई भी भागीदारी नहीं रही। केवल खोखला दिखावा एवं झूठा आश्वासन मिलता रहा। 

इस कार्य की सफलता में मुख्य रूप से वी के सिसोदिया, राजेंद्र चौधरी, रामप्रसाद मास्टर, भूमेश त्यागी, लालचंद, युद्धवीर सिंह ठेकेदार, सुमित गुर्जर, निर्मल, किशोरी लाल, मोनू सरदार, सीमा चावला के द्वारा यह संकल्प पूरा हुआ। इस अवसर पर कॉलोनी वासियों ने लड्डू बाटकर खुशी का इजहार किया।



Share To:

Post A Comment: