ग़ाज़ियाबाद शहर विधानसभा 56, अतुल गर्ग के सांसद चुने जाने पर इस्तीफा देने के उपरांत विधानसभा उपचुनाव के लिए तैयार है। उपचुनाव की दृष्टि से यह बहुत ही महत्वपूर्ण सीट है और वर्तमान में हमारी योगी सरकार के लिए उपचुनाव की सभी सीटों को जीतना, न केवल एक चुनौती है वरन सामाजिक व सनातन परिवेश में उपचुनाव में सभी सीटों पर विजय प्राप्त करना नितांत आवश्यक है। 

वैसे तो सभी सीटों पर उम्मीदवार का फैसला करना पार्टी हित में शीर्ष नेतृत्व का कार्य है। लेकिन अगर गाजियाबाद शहर विधानसभा 56 के इतिहास पर एक दृष्टि डालें तो इस सीट से दो बार त्यागी उम्मीदवार बालेश्वर त्यागी ने बहुत अच्छी विजय प्राप्त की है व एक उपचुनाव में हमारे विपक्षी पार्टी का त्यागी उम्मीदवार बहुत कम मार्जिन से दूसरे स्थान पर रहा है।

ग़ाज़ियाबाद शहर विधानसभा 56 में नसीरपुर, डूंडाहेड़ा, भौंजा, सिहानी आदि गांव व कई कालोनिया त्यागी बाहुल्य हैं तथा इस विधानसभा में भूमिहार त्यागी ब्राह्मण समाज की लगभग 125000 (सवा लाख) वोट हैं। इतने पर भी अगर विगत दो-तीन वर्षों की बात की जाए तो त्यागी समाज अपने आप को राजनीतिक परिवेश में उपेक्षा का शिकार होते हुए पा रहा है जो समाज के गुस्से के रूप में समय-समय पर सामने आ रहा है।

त्यागी-भूमिहार समाज भगवान परशुराम का वंशज होने के बावजूद भी वर्तमान समय में बड़े धैर्य और विनम्रता के साथ पार्टी में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता रहा है। त्यागी समाज आज के समय में न केवल खेतिहर है बल्कि आज वह एक पढ़ा लिखा, सुशिक्षित,सभ्य व संपन्न समाज है।

त्यागी समाज का इतिहास रहा है कि समाज ने कभी राष्ट्र विरोधी, पार्टी विरोधी व समाज विरोधी गतिविधि जैसे कि धरना प्रदर्शन कर सड़क जाम करना, राष्ट्र की धरोहर या किसी तरह की राष्ट्रीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाना आदि गतिविधियों में न ही शामिल हुआ है और ना ही इन गतिविधियों का नेतृत्व किया है।

त्यागी समाज शांतिपूर्वक अपनी बात रखना जानता है, वही करता रहा है। ऐसे में त्यागी समाज के शांत स्वभाव को नकारात्मकता के भाव से ना देखा जाए। त्यागी समाज की जोरदार उपस्थित आज समाज के हर प्रकार के कार्य में है। चाहे वह व्यवसाय, शिक्षा जगत से जुड़ा कार्य, पत्रकारिता, खेती, स्वास्थ्य, सरकारी नौकरी आदि कुछ भी रहा हो। ऐसे में वह सड़क पर उतरकर धरना प्रदर्शन आदि करके समय व्यर्थ करने में विश्वास नहीं करता अपितु उस अमूल्य समय को राष्ट्र की प्रगति में लगातार अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करता है।

ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मेरा व्यक्तिगत अनुरोध है कि ग़ाज़ियाबाद शहर विधानसभा 56 से त्यागी समाज के उम्मीदवार को टिकट देकर उपेक्षित व असंतुष्ट त्यागी समाज की राजनीतिक स्तर पर उचित हिस्सेदारी सुनिश्चित की जाए, इसमें विजयश्री निश्चित रूप से भारतीय जनता पार्टी की ही होगी। भारतीय जनता पार्टी की एक कर्मठ कार्यकर्ता के रूप में मैं शीर्ष नेतृत्व को विश्वास दिलाना चाहती हूँ कि जहां कर्तव्य परायणता, ईमानदारी व सत्य निष्ठा होगी वहीं विजयश्री होगी।

भारतीय सभ्यता व संस्कृति को साथ लेकर चलने वाले हम भारतीय जनता पार्टी के सच्चे सपूत हैं व देश एवं राष्ट्रहित में कार्य करने के कारण शत प्रतिशत विजय श्री हमारी ही होगी।

त्यागी समाज का उम्मीदवार भगवान परशुराम की कृपा व भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का आशीर्वाद पाकर योगी जी महाराज व परम श्रद्धेय तपस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ मजबूत करने व राष्ट्र हित में कार्य करने का काम सदैव करता रहेगा। 

सधन्यवाद

सुषमा त्यागी 

क्षेत्रीय संयोजक 

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ 

भाजपा पश्चिमी क्षेत्र उ.प्र.

फाउंडर प्रिंसिपल 

मदर इंडिया पब्लिक स्कूल



Share To:

Post A Comment: