ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। शनिवार 28 सितंबर को इंदिरापुरम निवासी संजीव तेवतिया ने एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया। प्रेस वार्ता में उन्होंने बताया कि मैं संजीव तेवतिया विभिन्न सामाजिक, व्यापारिक संगठन सहित किसान यूनियन का पदाधिकारी, एक समाजसेवी व्यापारी हूँ।

मै संजीव तेवतिया जब से राष्ट्रीय व्यापार मंडल से जुड़ा, तब से आज तक हमेशा जिला टीम की तरफ से हमें कोई सहयोग नहीं मिला। अगर व्यापारी को कोई समस्या है तो उसके समाधान के लिए, साथ खड़े होने के लिए कभी किसी का कोई साथ नहीं मिला। लेकिन जब भी इनके द्वारा कोई कार्यक्रम किया जाता है या कोई त्यौहार आता है, दिवाली आती है तो फोन आता है कि कार्यक्रम करने हैं इतने रुपए दे दो। कोई और त्यौहार आता है तो भी इतने रुपये दे दो। 

अभी एक स्थापना दिवस कार्यक्रम ग़ाज़ियाबाद जिले के उगाहीवीरो द्वारा मनाया जा रहा है इसमें मुझे 21000 रुपये की डिमांड की गई। मैंने जब इन पदाधिकारियों से पूँछा कि  कितना खर्चा आ रहा है और कितना है। अब से पूर्व भी मैंने आपको हर बार मांगने पर रुपए भेजे हैं, उसकी भी आज तक आपने रसीद नहीं दी तो जिले के सारे उगाहीवीर पदाधिकारी उल्टा रिएक्शन करने लगे और बोले कि हम आपको हिसाब देने के लिए नहीं बने हैं। आप इंदिरापुरम मंडल में हो और अगर राष्ट्रीय व्यापार मंडल में रहना है तो मंडल को जिले का सहयोग करना पड़ेगा। यहां जाटगर्दी चलाने की सोचना भी मत।

अब दो दिनों से मेरे ऊपर पैसों के लिए इतना मानसिक दबाव बनाया जा रहा है। दिनांक 27 सितंबर रात भी 10:30 बजे मेरे पास फोन आया कि  आपने अभी तक पैसे ट्रांसफर नहीं करे। मुझे यह समझ में नहीं आ रहा कि यह व्यापार मंडल है या वायुमंडल है। 16 सितंबर को जिला कार्यालय पर एक मीटिंग हुई थी, जिसमें राष्ट्रीय संगठन मंत्री चिन्मय भारद्वाज जी आए थे और उन्होंने कहा था कि किसी भी कार्यक्रम को करने के लिए किसी भी पदाधिकारी से कोई धन नहीं लिया जाएगा। 

राष्ट्रीय व्यापार मंडल के सभी पदाधिकारी से निवेदन करना चाहता हूँ कि यह जो अवैध उगाही व्यापार मंडल के नाम पर अवैध तरीके से चल रही है। जो भी पदाधिकारी इसमें सम्मिलित हैं उन पर कार्रवाई की जाए और अगर यह नहीं माने तो मैं कल दिनांक 29 सितम्बर को इनके लिए राष्ट्रीय व्यापार मंडल के जिला पदाधिकारियों के लिए भिक्षा मांग कर इनको धन एकत्रित करते हुए इनकी धन लिप्सा को शांत करने का प्रयास करुंगा।

आज कि इस प्रेस वार्ता में पूर्व महानगर उपाध्यक्ष विनोद त्यागी, कार्यकारिणी अध्यक्ष सचिन त्यागी, कोषाध्यक्ष हरिशंकर, उपाध्यक्ष संजीव त्यागी, सचिव नवीन त्यागी, प्रचार मंत्री रितेश राजवंशी आदि उपस्थित रहे।



Share To:

Post A Comment: