ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। बृहस्पतिवार 5 सितंबर को राज पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस मनाया गया। इस अवसर पर संदीप त्यागी रसम ने आचार्य चाणक्य को नमन कर याद करते हुए कहा कि अगर व्यक्ति राष्ट्रवाद से शून्य है, राष्ट्रभक्ति से हीन है तो यह शिक्षक की असफलता है। व्यक्ति अगर राष्ट्र के प्रति सजग है तो यह शिक्षक की सफलता है। व्यक्ति तो क्या देश की धरती का कण कण राष्ट्रभक्ति की भावना से मचल उठे, यह शिक्षक की सफलता है। आचार्य चाणक्य के यह विचार आज भी प्रासंगिक हैं। 

बृहस्पतिवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन पर प्रकाश डालते हुए राज पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने शिक्षक के रूप में अपनी-अपनी कक्षाओं में शैली, तान्या, खुशधीर, निखिल, अर्चना, राशि, वंशिका, अनुभव, शरद, प्रवेश, अंशिका, विधुति तथा ऋषिका ने अध्यापन कार्य किया। 

इस मौके पर विद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर व्यापारी नेता सामाजिक कार्यकर्ता पंडित अशोक भारतीय ने उपस्थित होकर विद्यार्थियों को आशीर्वाद प्रदान किया व शिक्षक की भूमिका पर चर्चा की। 

इस अवसर पर मुख्य रूप से पंडित अशोक भारतीय, संदीप त्यागी रसम, नमामि गंगे के प्रदेश सहसंयोजक कटारिया, राजकुमारी त्यागी, ऋषिक त्यागी, वीरेंद्र कंडेरे, विश्वेश्वर सिंह, प्रीति पाल, चंचल, सीमा झा, रेनू त्यागी, संध्या शर्मा आदि उपस्थित रहे।



Share To:

Post A Comment: