ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। मंगलवार 3 सितंबर को प्रकृति फाउण्डेशन ग़ाज़ियाबाद द्वारा वसुंधरा सेक्टर 5 में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। 

प्रेस वार्ता में फाउंडेशन के अध्यक्ष दुर्गा प्रसाद पांडे उर्फ़ प्रकृति रूपा भाई ने बताया कि हमारी प्रकृति पौधशाला में शिवमय भारत मिशन का आरक्षित बेलपत्र का पौधा प्रधानमंत्री निवास में लगाया जाना है। ये पौधा प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के शुभ अवसर पर उनको भेंट किया जाएगा। इसके लिए हम लोगों ने कई बार पीएमओ में आवेदन किया है। मीडिया तथा सोशल मीडिया के द्वारा भी यह जानकारी प्रधानमंत्री मोदी के पास भेजने का प्रयास किया गया है। लेकिन अभी तक हमें कोई जवाब नहीं मिला है।

दुर्गा प्रसाद पांडे ने प्रधानमंत्री मोदी से अनुरोध करते हुए कहा कि शिवमय भारत मिशन के द्वारा 11 करोड़ घरों में बेलपत्र के 11 करोड़ पौधे लगाने हैं। आपके निवास में शिवमय भारत का यह पौधा जिस दिन लग जायेगा, उसके बाद बहुत ही जल्दी 11 करोड़ घरों में पौधे लग जाएंगे।

इसी उ‌द्देश्य से आपके कर कमलों से हम यह पौधा आपके निवास में लगाना चाहते हैं। शिवमय भारत मिशन 11 करोड़ घरों को आने वाले भविष्य में एक सुरक्षा कवच प्रदान करेगा जिसमें रेडिएशन, आयुर्वेद, पर्यावरण, प्राणवायु, पोषण व अध्यात्म शामिल होगा। एक घर में अगर 5 लोग निवास करते हैं तो 55 करोड़ लोगों की सुरक्षा होगी। अतः आपसे निवेदन है कि आप अपने जन्म दिवस 17 सितम्बर 2024 को इस शिवमय भारत मिशन के बेलपत्र के पौधे को अपने कर कमलों से अपने निवास में स्थान दें।

दुर्गा प्रसाद पांडे ने प्रधानमंत्री मोदी से अनुरोध करते हुए कहा कि कृपया आप इस पौधे को हमारी प्रकृति पौधशाला से मँगवा लें। या हमें आदेशित करें कि आपके निवास पे या पीएमओ में यह पौधा पहुँचा दिया जाए या 17 सितंबर को हम ये पौधा अपने साथ आपके निवास पर लेकर आएं।

प्रकृति फाउण्डेशन ग़ाज़ियाबाद

मो: 9911629347




Share To:

Post A Comment: