ग़ाज़ियाबाद। वसुंधरा में शिवमय भारत से जुड़े सदस्यों व सहयोगियो ने रविवार 22 सितंबर को अपनी संस्था के संरक्षक एसआईएस ग्रुप के चेयरमैन व पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा का 74वां जन्मदिन मनाया। 

संस्था के अध्यक्ष प्रकृतिरूपा भाई के नेतृत्व में प्रकृति पौधशाला पर आयोजित इस जन्मदिन के कार्यक्रम को हर्ष और उल्लास के माहौल में मनाया गया। इस अवसर पर आरके सिन्हा के चित्र पर उपस्थित लोगों द्वारा तिलक लगाए गए, बेलपत्र के पौधे की पूजा की गई और एक दूसरे को मिठाई बांटकर शुभकामनाएं दी गई। पिछले वर्षो की तरह सभी शिवमय भारत के सदस्यों व सहयोगियों ने मिलकर इस कार्यक्रम के माध्यम से आर के सिन्हा के बेहतर स्वास्थ्य और दीर्घायु जीवन की कामना की।

इस मौके पर संस्था के संस्थापक प्रकृतिरूपा भाई दुर्गा प्रसाद पाण्डेय ने कहा की हमारे बाबूजी आरके सिन्हा जी के मार्गदर्शन से ही इस शिवमय भारत की शुरुआत हुई। सही मायनों में बाबूजी ही इस संस्था के शिल्पकार हैं जिन्होंने सर्वप्रथम 51000 बेलपत्र के पौधे इस संस्था को दिए और देखते ही देखते आज शिवमय भारत ने 350000 से अधिक बेलपत्र के पौधे देश के विभिन्न हिस्सों में लगा दिए हैं। धीरे धीरे संस्था अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ रही है। 

इस मौके पर मुख्य रुप से देवेन्द्र तोमर, कमल, केएन प्रसाद, धर्म प्रकाश श्रीवास्तव, पंडित हेमंत दुबे, मनीष पाण्डे, विकास कुमार, सरदार जी, ध्रुवलाल, मनोज सिंह, रामचंद्र आदि उपस्थित रहे।



Share To:
Next
This is the most recent post.
Previous
Older Post

Post A Comment: