नई दिल्ली : बृजेश श्रीवास्तव। नई दिल्ली में आयोजित मिस हिमालय सौंदर्य प्रतियोगिता 2024 में चिन्मयी दास ने मिस हिमालय का प्रतिष्ठित खिताब हासिल किया। 

असम के कामरूप की निवासी चिन्मयी दास महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के मीडिया अध्ययन विभाग की सत्र 2019- 20 की शोध छात्रा रहीं हैं। उन्होंने मीडिया अध्ययन विभाग से एम. फिल. जनसंचार की उपाधि प्राप्त की है। वर्तमान में हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता एवं जनसंचार में पीएच. डी. कर रही हैं।

मिस हिमालय 2024 का प्रतिष्ठित ताज मिलने पर चिन्मयी ने गर्व से अपना ताज अपने दिवंगत पिता बिनॉय दास को समर्पित किया। उन्होंने कहा कि जीतने और आकाश में उड़ने के लिए पंख देने के लिए और अपनी मां को उनकी क्षमताओं पर विश्वास करने के लिए यह समर्पण जरूरी है। इससे प्रत्येक माता -  पिता को प्रेरणा मिलेगी। उनका यह समर्पण पिता के प्रभाव और समर्थन पर जोर देता है, जो उनके द्वारा प्रदान किए गए सशक्तिकरण का प्रतीक है। जिसने उसे अपने लक्ष्यों तक पहुंचने में सक्षम बनाया। इस अवसर पर मॉडल चिन्मयी ने अपने मेन्टर देवराज हजारिका, रक्तिम कुमार दास और करिश्मा हजारिका को धन्यवाद दिया। साथ ही अपने शैक्षणिक गुरुजनों और एम. फिल. गाइड को भी विशेष धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर मीडिया विभाग के सहा. प्रोफेसर और चिन्मयी दास के एम. फिल. गाइड डॉ. साकेत रमण ने उनको शुभकामनाएं प्रेषित कीं और कहा कि वह एक मेधावी और रचनात्मक छात्रा रही हैं। उन्होंने कई पुरस्कार जीते हैं, जिनमें नागांव बेस्ट स्किन का खिताब, मिस असम बेस्ट पर्सनैलिटी और ब्रह्मपुत्र मिस नॉर्थ ईस्ट बेस्ट पर्सनैलिटी का खिताब शामिल है। उनकी प्रभावशाली उपलब्धियों में मिस असम में शीर्ष 5 फाइनलिस्ट बनना भी शामिल है। 

हाल ही में उन्हें मिस भारत असम का ताज पहनाया गया है। अपने मॉडलिंग करियर के अलावा, चिन्मयी मीडिया में भी सक्रिय रही हैं। वह सामाजिक और पर्यावरणीय सक्रियता में लगी हुई हैं। वह एक मॉडल और कलाकार के रूप में अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए कई संगीत वीडियो में भी दिखाई दी हैं। उनकी यात्रा समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए सुंदरता, प्रतिभा और समर्पण के मिश्रण को दर्शाती है। 

प्रतियोगिता में हिमालय क्षेत्र की प्रतिभा और सुंदरता का जीवंत प्रदर्शन किया गया। उन्हें लोटिघोटी की पूर्व कैलेंडर गर्ल के रूप में पहचाना जाता है।



Share To:

Post A Comment: