ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। सोमवार 26 अगस्त को इंदिरापुरम न्यायखंड एक स्थित प्राचीन शिव मंदिर में बड़ी ही धूमधाम से कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर हजारों की संख्या में क्षेत्रीय निवासी महोत्सव में सम्मिलित हुए। 

इस मौके पर ऐसा लग रहा था कि उत्सव मनाने के लिए मंदिर में भक्तों का सैलाब उमड़ आया है। जहाँ तक नज़र जा रही थी, श्रद्धा और उत्साह के साथ नाचते गाते भक्तजन दिखाई दे रहे थे। इस अवसर पर पुरुषों से भी ज़्यादा बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित रहीं। 

मंदिर समिति के अध्यक्ष संजीव भारद्वाज ने बताया कि जन्माष्टमी मनाने के लिए मंदिर समिति द्वारा पूरे मंदिर परिसर को सजाया गया है। पूरे मंदिर में खूबसूरत बैलून लगाए गए हैं। मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण का झूला भी सजाया गया है।

इस अवसर पर काँग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेत्री डॉली शर्मा ने उपस्थित जनसमूह को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दीं। साथ ही उन्होंने कहा कि क्षेत्र के तथा मंदिर के प्रत्येक कार्य में सहयोगी के नाते वो सदैव उपस्थित रहेंगी।

इस अवसर पर क्षेत्रीय पार्षद राधेश्याम त्यागी पूरे समय कार्यक्रम में उपस्थित रहे। पार्षद राधेश्याम त्यागी ने उपस्थित भक्तजनों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मैं हमेशा तन मन धन से मंदिर के सभी कार्यों में सहयोग करूँगा। 

महोत्सव में पूर्व विधायक पंडित अमर पाल शर्मा भी पूरे उत्साह के साथ सम्मिलित हुए। उन्होंने सभी को कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई दी। अमर पाल शर्मा ने कहा कि जब भी आप लोग पुकारोगे, भगवान कृष्ण अवश्य आएंगे। 

मध्य रात्रि ठीक बारह बजे कृष्ण जन्मोत्सव हुआ। सभी लोगों ने प्रसन्नता और उत्साह के साथ एक दूसरे को कृष्ण जन्मोत्सव की बधाई दी। कार्यक्रम के अंत में प्रसाद वितरण हुआ। 

जन्माष्टमी महोत्सव में प्रमुख रूप से मंदिर समिति के अध्यक्ष संजीव भारद्वाज, सचिव सर्वजीत गुप्ता, महासचिव संजीव शर्मा, कोषाध्यक्ष गुलाब ठाकुर, सलाहकार शंकरलाल कश्यप, दिनेश सक्सेना तथा मनोज राघव, मंदिर समिति के सभी सदस्यगण और समाज के हज़ारों लोग उपस्थित रहे।













Share To:

Post A Comment: