ग़ाज़ियाबाद। रविवार 18 अगस्त को 'अपना खाना' संस्था के द्वारा काला पत्थर रोड, शुक्र चौक के पास इंदिरापुरम में पांच रुपए प्रति प्लेट भोजन कार्यक्रम का शानदार आयोजन किया गया। यहां पर सिर्फ पांच रुपये देकर सैकड़ों लोगों ने भरपेट भोजन किया। भोजन में गर्म तवा चपाती, दाल एवं स्वादिष्ट ख़ीर परोसी गई। साथ ही पीने के साफ पानी की व्यवस्था भी की गई थी। 

इस अवसर पर कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सहयोग ट्रस्ट की चेयरपर्सन निशी त्यागी ने कहा कि भूखे को खाना खिलाना दुनिया का सबसे बड़ा कार्य है। इस सेवा कार्य से जुड़कर जो खुशी होती है वो किसी भी अन्य कार्य में नहीं होती।

अपना खाना संस्था के संस्थापक राकेश आहूजा ने बताया कि पिछले छह वर्षों से हम लोग समाज के सहयोग से ये सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहाँ प्रत्येक रविवार को बदल बदल कर भोजन दिया जाता है। कभी आलू के पराठे, रायता, चाय, कभी छोले कुलचे, हलुवा, कभी राज़मा चावल ख़ीर, कभी कुछ और।

इस अवसर पर अपना खाना के संस्थापक राकेश आहूजा के साथ सहयोग ट्रस्ट की चेयरपर्सन निशी त्यागी, प्रमोद त्यागी, प्रिया, डॉ मिश्रा, अलका चड्ढा, संगीता कालिया, प्रसन्ना लाल, विश्वबंधु गुप्ता, आर के गुप्ता, मयंक भट्ट एवं रवि कपूर आदि का विशेष सहयोग प्राप्त हुआ।



Share To:

Post A Comment: