ग़ाज़ियाबाद : बृजेश कुमार। इंदिरापुरम के वार्ड 79 के अंतर्गत न्याय खंड एक और अभय खंड में गलियों में सीवर ओवरफ्लो हो रहा है। नालियां बंद हो रखी हैं, लोग परेशान हैं, घरों से निकलना दूभर हो गया है। घरों में रहना भी मुश्किल हो रहा है, क्योंकि दुर्गंध इतनी ज़्यादा आ रही है। सीवर का पानी सड़ने लगा है। 

वार्ड 79 के भाजपा पार्षद हरीश कराकोटी ने बताया कि ग़ाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण को कई बार बोलने के बाद भी सुनवाई नहीं हो रही है। जीडीए के इंजीनियर पीयूष सिंह को कई बार मैसेज करके हालात बताए हैं। लेकिन यहां के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। सीवर की समस्या न्याय खंड एक और अभय खंड में बहुत ज्यादा बढ़ चुकी है। जगह जगह नालियां बंद पड़ी हैं। इनकी सफाई ठीक से नहीं हो पा रही है, इसलिए सीवर का गंदा पानी सड़कों पर बहने लगा है। 

पार्षद हरीश कराकोटी स्वयं सुबह 6:00 बजे गलियों गलियों में घूम कर समस्याओं को देखकर सभी समस्याएं जीडीए अधिकारियों तक पहुंचा रहे हैं। लेकिन जीडीए अधिकारी अपने कान बंद कर बैठे हैं। 

पार्षद ने बताया कि यहां पर उद्यान विभाग द्वारा पेड़ों की टहनियों की कटाई नहीं हो पा रही है। बिजली के तार पेड़ों के अंदर घुसे हुए हैं। कई बार बोलने के बाद भी यहां पर मशीन या मैन्युअल कटाई छटाई नहीं हो पा रहा है। अधिकारी बोलते हैं मशीन खराब है, आदमी है नहीं हमारे पास। हालत बहुत खराब हो चुके हैं। कभी भी किसी को करंट लग सकता है, दुर्घटना हो सकती है। हाल ही में विधायक कॉलोनी में भी एक व्यक्ति की मौत और दो कुत्तों की मौत करंट लगने से हो चुकी है। अभी भी उद्यान विभाग नहीं जाग रहा है। जीडीए के अधिकारियों को कई बार शिकायत की जा चुकी है। 

साथ ही बरसात से कई स्ट्रीट लाइट खराब हो रखी हैं। उनको ठीक करने के लिए ठेकेदार को और अधिकारियों को बोला गया है। न्यायखंड एक और अभय खंड में अभी भी स्ट्रीट लाइट ख़राब हैं। पार्षद हरीश कराकोटी ने विभाग में कंप्लेंट दे रखी है लेकिन अभी तक स्ट्रीट लाइट ठीक नहीं हो पाई है। 

कुछ दिन पहले भाजपा पार्षद हरीश कराकोटी स्थानीय निवासियों के साथ जीडीए उपाध्यक्ष से मिलकर लिखित शिकायत दे चुके हैं, पर हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं।



Share To:

Post A Comment: