ग़ाज़ियाबाद : बृजेश कुमार। इंदिरापुरम के न्याय खंड एक में लगातार सीवर ओवरफ्लो पिछले चार दिनों से हो रहा था। यहां पर शिवाजी पार्क के पास मंदिर है लोगों का मंदिर में जाना भी मुश्किल हो गया था। पार्षद हरीश कराकोटी ने बताया कि लगातार कर्मचारियों अधिकारियों और इंजीनियरों को शिकायत करने के बाद भी सीवर की सफाई नहीं हो पा रही थी। पार्षद हरीश कड़ाकोटी के पास क्षेत्र के लोगों ने शिकायत की। लेकिन जीडीए के जिम्मेदार इंजीनियर अधिकारियों ने पार्षद का फोन नहीं उठाया। 

मंगलवार 23 जुलाई को पार्षद हरीश कराकोटी अपनी टीम के साथ गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अतुल वत्स को मिले और लगातार हो रही जल भराव की समस्या और सीवर ओवरफ्लो की समस्याओं को बताया और ज्ञापन भी दिया। जीडीए उपाध्यक्ष ने तुरंत इंजीनियर पीयूष सिंह को फोन करके बुलाकर तुरंत इंदिरापुरम में न्याय खंड एक में समस्या को दूर करने के लिए निर्देश दिया। यहां पर याद रहे इंजीनियर पीयूष सिंह ने पार्षद हरीश कराकोटी का मोबाइल नंबर ब्लॉक कर रखा है ताकि बात ना हो सके। क्योंकि पार्षद हमेशा क्षेत्र के लोगों की समस्याओं के लिए इंजीनियर को कॉल करके अवगत कराते रहते हैं। यह बात जीडीए के उपाध्यक्ष अतुल वत्स को पार्षद ने लिखित में दिया हुआ है। 

पार्षद ने बताया कि बहुत जल्द कैबिनेट मंत्री सुनील शर्मा से और क्षेत्र के सांसद अतुल गर्ग से मुलाकात करके इंजीनियर पीयूष सिंह की शिकायत करेंगे। क्योंकि जनता की आवाज पार्षद होता है और पार्षद की आवाज यहां के इंजीनियर बंद करने की कोशिश कर रहे हैं। बहुत जल्द शासन तक रिपोर्ट भेजी जाएगी क्योंकि जनप्रतिनिधि का फोन नहीं सुनना नहीं उठाना या ब्लॉक करना एक अपराध है। प्राधिकरण के इंजीनियर लोगों के टैक्स द्वारा जमा किये गए पैसे से सैलरी लेते हैं और पार्षद जनप्रतिनिधि है। 

मंगलवार को शिकायत के बाद न्याय खंड एक की गलियों में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा कर्मचारी भेजे गए। साथ में बड़ी गाड़ी मशीन से भी गटर और सीवरों की सफाई की गई। अभी भी कई जगह पर गलियों में ओवरफ्लो चल रहा है। नालियों की सफाई कुछ जगह पर होकर कूड़ा वहीं पर डाल दिया गया है। कई नालियां अभी भी बंद पड़ी हैं। जिस कारण न्याय खंड एक की गलियों में सीवर का पानी अभी भी भरा हुआ है। 

वार्ड 79 से गाजियाबाद विकास प्राधिकरण जाने वाले लोगों में पार्षद के साथ डॉ जयश्री सिन्हा, दिनेश जुयाल, राकेश अग्रवाल, हरीशचंद्र मिश्रा , रमेश, एसके सिन्हा, नंदकिशोर के साथ अन्य लोग मौजूद रहे। 

पार्षद ने कल गटर की सफाई होने पर प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अतुल वत्स को धन्यवाद किया और आशा जताई कि आगे इंजीनियर द्वारा ऐसा व्यवहार ना किया जाए।



Share To:

Post A Comment: