ग़ाज़ियाबाद : बृजेश कुमार। शुक्रवार 5 जुलाई 2024 तिथि आषाढ़ अमावस्या को अपने पूज्य पिता स्वर्गीय जयप्रकाश त्यागी की 93वीं जयंती के अवसर पर जेपीएस पब्लिक स्कूल इंदिरापुरम में आर्य समाज इंदिरापुरम के महामंत्री दिग्विजय सिंह और यज्ञ की ब्रह्मा हिमानी आर्य गुरुकुल चोटीपुरा में अध्यनरत शास्त्री ने विधिपूर्वक यज्ञ हवन किया।

यज्ञ में सभी स्कूल स्टाफ ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। जेपीएस पब्लिक स्कूल में 3 दिन से बाल संस्कार शिविर का आयोजन चल रहा है जिसमें रिचा वालिया, विनीता वाजपेयी तथा अन्य समाज सेविकाएं बच्चों को भारतीय संस्कृति के संस्कार दे रहीं हैं। 

आज मकनपुर सरकारी डिस्पेंसरी से डॉ स्मृति शर्मा ने आकर जेपीएस पब्लिक स्कूल के बच्चों को स्वच्छ रहने के उपाय तथा बीमारी से बचने के उपाय बताए। उन्होंने कहा कि अब बीमारी का मौसम शुरू हो गया है। आजकल अस्पताल में एडमिट होने के लिए बेड भी नहीं मिल पा रहे हैं और इलाज भी बहुत महंगा है। प्रिवेंशन इस बेटर देन क्योर। 

इस अवसर पर हेमंत वाजपेयी ने बाल संस्कार शिविर में आकर प्रवचन दिया। यज्ञ हवन करना पर्यावरण को शुद्ध करने के लिए आवश्यक है और उसके उपरांत सभी बच्चों को अमावस्या के शुभ अवसर पर खीर का वितरण किया गया। 

जेपीएस पब्लिक स्कूल में जो बच्चे प्लास्टिक की बोतल में पॉलिथीन भरकर इकट्ठी कर लाए, उनको तुलसी के पौधे वितरित किए गए। 

इस अवसर पर जेपीएस पब्लिक स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर विनोद कुमार त्यागी और जेपीएस पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या आदेश त्यागी ने उपहार स्वरूप सबको तुलसी का पौधा वितरित किया। 

आज वरिष्ठ भाजपा नेता विनोद कुमार त्यागी ने अपने स्वर्गीय पिता की 93वीं जयंती के उपलक्ष्य में ज्ञानखंड 4, इंदिरापुरम में एक पेड़ पिता के नाम से लगाया।

कार्यक्रम के अंत में विनोद कुमार त्यागी ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।



Share To:

Post A Comment: