ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। रविवार 28 जुलाई को "अपना खाना" संस्था के द्वारा शुक्र चौक, बिजलीघर के पास इंदिरापुरम में पांच रुपए प्रति प्लेट भोजन कार्यक्रम का शानदार आयोजन किया गया। यहाँ पर सिर्फ पांच रुपये देकर सैकड़ों लोगों ने भोजन किया। भोजन में स्वादिष्ट छोले कुल्चे एवं गरमागरम स्वादिष्ट ख़ीर परोसी गई। साथ ही पीने के लिए साफ पानी की व्यवस्था भी की गई थी। 

देखें वीडियो: -

कार्यक्रम का प्रारंभ ईश्वर को भोग लगाकर हुआ। कार्यक्रम में सैकड़ों लोगों ने अनुशासन के साथ लाइन में लगकर भोजन किया। यहाँ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान को ध्यान में रखते हुए झूठे ग्लास, प्लेट, दोने आदि फेंकने के लिए ड्रम भी रखा गया था। साथ ही सभी को बार बार सूचित किया जा रहा था कि झूठे बर्तन इधर उधर ना फेंके, सिर्फ ड्रम में ही डालें। 

इस अवसर पर अजय शर्मा ने कहा कि इस कार्यक्रम में सेवा देकर मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। यहाँ पर बहुत ही प्यार से सभी को खाना खिलाया जा रहा है। उन्होंने कहा सभी को इस सेवा कार्य से जुड़ना चाहिए। 

"अपना खाना" संस्था के संस्थापक राकेश आहूजा ने बताया कि पिछले पांच वर्षों से हम लोग समाज के सहयोग से ये सेवा कर रहे हैं। यहाँ प्रत्येक रविवार को बदल बदल कर भोजन दिया जाता है। कभी पालक के कोफ्ते, तवा चपाती, हलुवा, कभी आलू के पराठे, रायता, चाय, कभी छोले कुलचे, ख़ीर, कभी राज़मा चावल और मीठा शर्बत, कभी कुछ और। उन्होंने कहा कि आप लोग भी आएं और इस सेवा कार्य से जुड़कर पुण्यलाभ लें। 

इस अवसर पर प्रमुख रूप से राकेश आहूजा, जेडी ओबेरॉय, डॉ जीएल मिश्रा, अजय शर्मा, आर के गुप्ता, डॉ आरसी बंसल, वीना भटेजा, मधु बिष्ट, मयंक भट्ट, रवि कपूर, संगीता कालिया, हरमीत सिंह एवं पत्रकार बृजेश श्रीवास्तव आदि का विशेष सहयोग प्राप्त हुआ।













Share To:

Post A Comment: