मेरठ/ ग़ाज़ियाबाद : बृजेश कुमार। मेरठ के गांव भलसोना की रहने वाली राजेश देवी ने बताया कि उनके बेटे मनोज कुमार की शादी ग़ाज़ियाबाद के मोदीनगर थाना क्षेत्र के अन्तर्गत गांव रोरी की रहने वाली मोनिका नामक लड़की के साथ हिंदू रिति-रिवाज के साथ हुई थी। हमें बताया गया था कि लड़की के परिवार वाले गरीब हैं। इसलिए शादी में होने वाला समस्त खर्चा हमने ही किया था, जिसमें करीब 5 लाख रुपए लगे थे। जिसमें  लड़की के गहने कपड़े भी बनवाये थे। शादी धूमधाम से संपन्न होने के बाद दुल्हन मोनिका ससुराल आ गई। लेकिन उसने पहले ही दिन से लड़ाई-झगड़ा करना शुरु कर दिया और अपने घर जाने की जिद करने लग गई। जिसके बाद मोनिका का भाई आया और उसे अपने साथ ले गया था। फिर एक-दो दिन बाद उसे हमारे यहां वापस भेज दिया गया। लेकिन वह ससुराल में एक भी दिन ठीक से नहीं रही। 

22 जून 2024 को मनोज अपनी पत्नी मोनिका की जिद पर उसे उसके घर ग्राम-रोरी उसके माता-पिता के यहां छोड़ आया था। 26 जून 2024 को जब मनोज अपनी पत्नी को लेने रोरी गया तो पता चला कि मोनिका घर छोड़कर कहीं चली गई है। पता चला कि वह किसी विनय नाम के लड़के के साथ चली गई है। शक हुआ तो राजेश देवी ने अपने घर में रखा कीमती सामान चेक किया। पता चला कि डेढ़ लाख रुपए नगद व समस्त सोने चांदी के गहने भी वह चोरी करके ले गई है। पीड़ित परिवार का कहना है कि मोनिका के परिवार वालों को जब बताया तो उन्होंने कहा कि हमने थाने में तहरीर दी है लेकिन एक महीने बाद भी उसकी कोई खोज खबर नहीं है।

पीड़ित परिवार का कहना है कि लड़की के परिवार वाले हमें गुमराह कर रहे हैं। क्योंकि उन्होंने हमें शादी से पहले यह भी नहीं बताया था कि लड़की की पहले भी शादी हो चुकी है और उसके बाद लड़की के उनकी ही  रिश्तेदारी में किसी विनय नाम के लड़के के साथ संबंध हैं।   

पीड़ित परिवार ने लड़की पक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमें जानबूझकर गुमराह किया गया है। लडकी पक्ष के परिवार वाले और रिश्तेदारों ने साजिश रचकर हमें लूटने के इरादे से लड़की की शादी हमारे लड़के से कराई। जिससे वे गहने और नकदी चुराकर ले जाये और जब लड़की गहने और नकदी लेकर फरार हो गयी है तो उसके बाद अब तक भी लड़की पक्ष हमें इसलिए गुमराह कर रहा है जिससे समय बीतता चला जाए और हम उन पर किसी प्रकार की कानूनी कार्यवाही ना कर सके। हमारे साथ हुई इस धोखाधडी के बाद जब हमने और जानकारी की तो पता चला कि लड़की की पहले जहां शादी की थी वहां से भी उन्होंने लडके पक्ष को  डरा-धमकाकर कर काफी पैसा लूटा है। 

हमें कुछ लोगों ने बताया कि ये लोग भोले-भाले लोगों को लूटने के इरादे से ऐसा करते हैं जिससे इन पर कानूनी कार्यवाही भी नहीं हो पाती है। पीड़ित परिवार का कहना है कि हम सीधे सादे किसान परिवार से हैं। खेती करके अपनी गुजर-बसर करते हैं। हमने फसल बेचकर व ब्याज पर पैसा लेकर अपने लड़के की शादी की थी। हमें यह नहीं पता था कि लोग इस तरह भी लूट-खसोट करते हैं। हमारे साथ साजिश करके लड़की पक्ष ने धोखे से हमें लूटने के इरादे से शादी की थी और शादी के गहने, लड़की हमारे घर में रखे गहने और नकदी चोरी करके फरार हो गयी है। पीड़ित परिवार ने शुक्रवार को थाना सरधना में एक तहरीर देकर पुलिस को सूचना दी है।

हालांकि इस तरह का यह पहला मामला नहीं है जिसमें दुल्हन इस तरह से चोरी करके फरार हुई है। अब देखना है कि पुलिस इस लुटेरी दुल्हन गैंग पर कब तक और क्या कार्यवाही करती है। बता दें कि पहले भी लुटेरी दुल्हन गैंग के ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। ये गैंग ऐसे ही भोले-भाले लोगों को अपना शिकार बनाता है और फिर दूसरे राज्यों या शहरों में जाकर छिप जाता है।



Share To:

Post A Comment: