ग़ाज़ियाबाद : बृजेश कुमार। मंगलवार 23 जुलाई को बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री एवं शहर विधानसभा उपचुनाव प्रभारी  सुनील शर्मा व निवर्तमान राज्य सभा सांसद अनिल अग्रवाल से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने आगामी शहर  विधानसभा उपचुनाव हेतु भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व राज्यमंत्री सच्चिदानंद शर्मा पोखरियाल को टिकट देने की मांग रखी। 

प्रतिनिधिमंडल ने दावा किया कि ग़ाज़ियाबाद लोकसभा में लगभग पाँच लाख उत्तराखंड प्रवासी निवास करते हैं। जो एक मात्र भाजपा के निष्ठावान मतदाता होने के साथ-साथ पूरी निष्ठा के साथ मंडल और महानगर स्तर पर पार्टी संगठन में भी विभिन्न पदों पर कार्य करते आ रहे हैं। सन 2009 में राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह जब ग़ाज़ियाबाद से लोकसभा सांसद निर्वाचित हुए तब भाजपा के प्रति एक समर्पित और लोकप्रिय कार्यकर्ता होने के नाते सच्चिदानंद शर्मा को तत्कालीन उत्तराखंड भाजपा सरकार के प्रवासी विभाग में राज्य मंत्री का दायित्व दिया गया था। तब से वह निरंतर एक कार्यकर्ता के रूप में भाजपा की राजनीति में सक्रिय हैं। 

उत्तराखंड समाज की ग़ाज़ियाबाद में भारी जनसंख्या को देखते हुए 2024 में कांग्रेस ने मेयर पद पर उत्तराखंड समाज के गैर राजनैतिक व्यक्ति को अपना प्रत्याशी बनाया था। चूंकि 99% उत्तराखंड के प्रवासी मतदाता राष्ट्रभक्ति में अपनी निष्ठा रखते हुए राजनैतिक दृष्टि से भाजपा में अपनी आस्था रखते हैं। इसीलिए कांग्रेस प्रत्याशी उत्तराखंड समाज से होते हुए भी केवल 60000 मतों तक सिमट कर रह गया था। 

किंतु भाजपा संगठन द्वारा विगत लंबे समय से उत्तराखंड समाज की अनदेखी से समाज अपने आप को उपेक्षित महसूस कर रहा है। सन 1986 से सच्चिदानंद शर्मा गाजियाबाद में निवास कर रहे हैं। एसडीपीजी कॉलेज से डबल एमए एवं एमएमएच कॉलेज से लाॅ की डिग्री पास की है। छात्र जीवन से ही भारतीय जनता पार्टी के लिए समाज को एकजुट करने में उनका बड़ा योगदान रहा है। भाजपा की राजनीति के अतिरिक्त सरल, सौम्य और अत्यंत मृदुल व्यवहारिक स्वभाव के धनी एक समाजसेवी एवं व्यवसायी होने के नाते गाजियाबाद के विभिन्न सामाजिक संगठनों में वे अत्यंत लोकप्रिय हैं। भाजपा की राजनीति में सक्रिय, उत्तराखंड समाज निरंतर  साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र से सच्चिदानंद शर्मा के लिए टिकट की मांग करता आ रहा है, किंतु भाजपा संगठन द्वारा आज तक सिवाय आश्वासन के अतिरिक्त कुछ भी हासिल नहीं हुआ।

आज भाजपा के दोनों वरिष्ठ नेताओं ने शहर विधानसभा से सच्चिदानंद शर्मा के लिए टिकट की मांग कर रहे कार्यकर्ताओं की मांग को उचित ठहराते हुए शीर्ष नेतृत्व के समक्ष मजबूती के साथ विषय रखने का आश्वासन व्यक्त किया है।

प्रतिनिधि मंडल में भाजपा के पूर्व महानगर उपाध्यक्ष एवं पूर्व पार्षद मोहन सिंह रावत, सरदार सिंह रावत, केएन डंगवाल, भगत सिंह मनराल, बलवीर चौहान, सतीश ढौंडियाल, राजेश चंद, दीवान सिंह अधिकारी, विमला भट, लक्ष्मी रावत, पुनीत शाह, आर एस रावत, पराशर जुयाल, हरि मावड़ी, सुंदर डंगवाल, हीरा सिंह डाँगी, पी एन शर्मा, मनोहर पयाल, रविंद्र नेगी, सुबोध कंडवाल, हरीश कुकरेती, जनार्दन पोखरियाल, अमरदेव भट्ट, हुकम सिंह पंवार, संजय उनियाल, विनोद गोसाई, पवन राणा आदि वरिष्ठ जन शामिल रहे।










Share To:

Post A Comment: