लखनऊ : बृजेश कुमार। बुधवार 19 जून को रेडक्रॉस सोसायटी उत्तर प्रदेश की मैनेजिंग कमेटी की बैठक लखनऊ के रेड क्रॉस भवन में हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश के उपमुख्यमंत्री तथा भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी उत्तर प्रदेश के सभापति बृजेश पाठक ने की।

उक्त बैठक में प्रदेश के 70 जिलों के प्रतिनिधि सम्मिलित रहे। जहाँ रेड क्रॉस के सेवा कार्यों की विस्तृत योजना बनाई गई। पिछले कुछ वर्षों से रेड क्रॉस के सेवा कार्यों में आशातीत विस्तार हुआ है, सेवा के नए नए आयाम स्थापित हुए हैं।

कुछ जनपदों में रेडक्रॉस सोसाइटी बिना कार्यालय के ही सेवा कार्यों में संलग्न है। जिसमें गाजियाबाद का नाम भी प्रमुखता से लिया जाता है।

सेवा कार्यों में प्रगति के लिए कार्यालय की बहुत आवश्यकता है जिसके लिए अध्यक्षता करते हुए प्रदेश सभापति महोदय ने समस्त जनपदों के प्रतिनिधियों को आश्वास्त किया कि शीघ्र ही जिला प्रशासन के माध्यम से सभी वंचित जनपद इकाइयों को कार्यालय उपलब्ध कराया जाएगा।

भारतीय रेडक्रास सोसाइटी ग़ाज़ियाबाद इकाई ने कहा कि हम प्रदेश के उपमुख्यमंत्री रेड क्रॉस प्रदेश सभापति बृजेश पाठक जी का आभार प्रकट करते हैं कि आपने उन लोगों पर स्नेह का हाथ रखा है जो अन्य लोगों पर अपना प्रेम उड़ेलते हुए शांति और सद्भावना का संदेश जनमानस तक पहुँचा रहे हैं।




Share To:

Post A Comment: