ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। शुक्रवार 14 जून को विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष्य में भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी ग़ाज़ियाबाद के अध्यक्ष इंद्र विक्रम सिंह जिलाधिकारी की प्रेरणा से ग़ाज़ियाबाद जिला चिकित्सालय, रक्त कोष में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर का शुभारंभ रेड क्रॉस के प्रदेश उपसभापति अखिलेंद्र शाही की गरिमामय उपस्थिति में इकाई के उपाध्यक्ष डॉ भवतोष शंखधर मुख्य चिकित्सा अधिकारी  गाजियाबाद के करकमलों द्वारा फ़ीता काटकर किया गया। जहां साक्षी के रूप में डॉ चरण सिंह, डॉ संदीप पवार, डॉ संतराम व विनोद कुमार उपस्थित रहे।

सभापति डॉ सुभाष गुप्ता ने वार्ता में बताया कि विश्व रक्तदाता दिवस प्रत्येक वर्ष 14 जून को मनाया जाता है। इस दिन सभी स्वैच्छिक व अवैतनिक रक्त दाताओ व कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करने की भी परंपरा रही है।

आज सुधीर गोयल मोनू ने 100वीं बार व एमबी कौशिक ने 86वीं बार रक्तदान किया। जिसके लिए रेड क्रॉस गाजियाबाद द्वारा एक सम्मान पत्र देकर रक्तवीर सम्मान से विभूषित किया गया। आज गर्मी के बावजूद भी रेड क्रॉस के कार्यकर्ताओं व शहर के प्रतिष्ठित व्यक्तियों ने रक्तदान के महत्व को समझा और समझाया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में सुभाष गुप्ता, किरण गर्ग, ओपी अग्रवाल, राकेश गुप्ता, डीसी बंसल, राहुल कंसल, अनुराग अग्रवाल, रिया गुप्ता, नरेश प्रधान, आलोक गर्ग, अतुल गुप्ता, विवेक अग्रवाल आदि नामचीन विभूतियों के अतिरिक्त रक्त कोष के सभी चिकित्सकों, तकनीकी सहायकों का भरपूर सहयोग मिला।

भविष्य की योजनाओं में रेड क्रॉस और रोटरी द्वारा मिलकर गाजियाबाद में रक्तदान के संबंध में एक मजबूत आयाम स्थापित करने की योजना है। जिसके लिए प्रशासन, नगर निगम, परिवहन विभाग से सामंजस्य बनाने के लिए अध्यक्ष /जिलाधिकारी के दिशा निर्देशानुसार अति शीघ्र विचार किया जाएगा।



Share To:

Post A Comment: