हिंदू धर्म गुरु स्वामी दिव्यानंद जी महाराज हिंद सेना के राष्ट्रीय धर्माध्यक्ष एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संत सुरक्षा मिशन ने यह विज्ञप्ति जारी कर कहा कि जैसे रामनवमी की शोभा यात्रा के द्वारा हिंदू समाज ने अपने शौर्य एवं पराक्रम का प्रदर्शन किया। ठीक उसी प्रकार श्री हनुमान जन्मोत्सव पर भी अपनी वीरता और अपने पराक्रम का परिचय दें। क्योंकि कई राज्यों में शोभायात्रा के दौरान विधर्मियों के द्वारा आगजनी तथा पथराव एवं हमले का घृणित कार्य किया गया है।

स्वामी दिव्यानंद जी ने कहा कि जहां अनेकों हिंदू भाइयों की जानें गई हैं तथा कई घायल भी हुए हैं। ऐसे समय पर हिंदू समाज को केवल प्रदर्शन ही नहीं, अपितु अपने प्रतिरक्षार्थ शस्त्र को अपने हाथों में लेकर प्रदर्शन मात्र ही नहीं, अपितु अपने शौर्य पराक्रम को बनाये रखने हेतु संचालन का अभ्यास भी आवश्यक है। 

हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर देश भर में शोभायात्रा निकाली जानी चाहिए। स्वामी जी ने यह भी कहा कि हिंदू समाज को अपनी एकता का परिचय देते हुए श्री हनुमान जी की वीरता के साथ श्रद्धा पूर्वक सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए तथा जो जहां पर है उस कार्य से निवृत्त होकर पाठ करना चाहिए। हनुमान चालीसा के पाठ से हिंदुओं के अंदर वीरता का संचार होगा। जिससे राष्ट्र विरोधी सनातन विरोधी ताकतें कमजोर होंगी। इसीलिए सामूहिक पाठ कर मुंह तोड़ जवाब देने का कार्य हम सब को करना है।

Share To:

Post A Comment: