नोएडा : पुनीत माथुर। 15 अगस्त, 2022 आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के पतंजलि सभागार में सामाजिक संस्था काव्य कॉर्नर फाउंडेशन (एनजीओ) द्वारा एक सफल कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। 

कवि सम्मेलन के मुख्य आकर्षण हास्य सम्राट श्री विनोद पाल जी, अपने तेज और ओजस्वी गीतों से सभी में देशभक्ति का जोश भरने वाले श्री कमल आग्नेय जी, बहुआयामी प्रतिभा के धनी कवि, शायर एवं बॉलीवुड की फिल्मों के लिए स्क्रिप्ट लिखने वाले श्री आशीष प्रकाश जी, मधुर कंठ की धनी एवं वरिष्ठ कवयित्री श्रीमती इंदु शर्मा, राष्ट्रीय कवयित्री व सामाजिक मुद्दों को कविता के माध्यम के प्रखरता से उठाने वाली तथा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की जिला संयोजिका डॉ. पूजा सिंह गंगानिया जी एवं सुप्रसिद्ध कवयित्री श्रीमती प्रीति पाठक जी रहीं। 



कार्यक्रम का संचालन आशीष प्रकाश जी ने बहुत ही सधे हुए और मनमोहक अंदाज में किया।

चिकित्सकों की गरिमामय उपस्थिति में हो रहे काव्य पाठ ने मानो वातावरण को देशभक्ति से भर दिया। आयोजन की शोभा देखते ही बनती थी वहां उपस्थित सभी ने कार्यक्रम को एक नई ऊंचाइयां प्रदान की। सभी कवियों ने अपनी रचनाओं के माध्यम से एक ऐसा तिलिस्मी समा बांधा जिसको तोड़ पाना असंभव हुआ या यूं कहिए मानो सभी किसी सम्मोहन में कैद हो गए।

कार्यक्रम के अंत में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक डॉ. ब्रिगेडियर श्री राकेश गुप्ता जी ने उपस्थित सभी कवियों एवं संस्था की सम्पूर्ण टीम जिनमें राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष राजपाल यादव जी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मृत्युंजय श्रीवास्तव जी, सह- संस्थापक अमित चौहान जी, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह जी एवं राष्ट्रीय महासचिव शिल्पी चौहान जी को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया और काव्य कॉर्नर फाउंडेशन को संस्थान की तरफ से एक स्मृति चिन्ह भेंट किया।



साथ ही संस्था द्वारा भी जी ई एम एस के निदेशक ब्रिगेडियर डॉ.  राकेश गुप्ता जी को एकलव्यम सम्मान से सम्मानित किया। डॉ. राकेश गुप्ता जी ने संस्था के कार्यों की प्रशंसा करते हुए संस्था के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Share To:

Post A Comment: