नई दिल्ली: पुनीत माथुर। गुजरात के जामनगर की लोकप्रिय कवियित्री व लेखिका उषा शर्मा ने अपनी मौलिक रचनाओं से तथा हिंदी साहित्य सेवा द्वारा वैश्विक साहित्य पटल पर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते हुए एक बहुत प्रतिष्ठित कीर्तिमान अपने नाम किया है। 

'इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकार्ड' संस्था द्वारा जयपुर राजस्थान में 23 फरवरी 2022 को ’आजादी का अमृत महोत्सव’ स्पेशल संस्करण में ’ईवा जिंदगी’ ई मैगज़ीन में मंच द्वारा मौलिक रचनाओं व कला के कार्य की विशेषता के लिए विश्वभर के 10 प्रमुख देशों के टेलेंट एवं कलाकारों का भव्य आयोजन सम्पन्न हुआ। 

इस आयोजन में वृहद ई मैगज़ीन की श्रेणी के लिए अंतरराष्ट्रीय द्विभाषीय सांस्कृतिक एवं साहित्यक समूह ’ईवा जिंदगी मंच’ को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है और ये सम्मान ’इंटरनेशनल बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड’ अपने नाम किया है। 

गौरतलब है कि ’ईवा जिंदगी’ संस्था ने एक साथ 700 से अधिक रचनाएँ तथा 277 लेखकों के लेख चित्र व कविताएंँ प्रकाशित किए हैं। 

मंच में सीनियर मॉडरेटर की भूमिका निभाते हुए उषा शर्मा जी ने अपनी 10 से अधिक मौलिक रचनाओं का योगदान भी दिया है। फलस्वरूप उन्हें एक चमचमाते मेडल व सर्टिफिकेट से सम्मानित किया गया है और इस तरह उन्होंने इंटरनेशनल बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड अपने नाम किया है। 

’ईवा ज़िंदगी’ मंच की संस्थापिका अंजुला सिंह भदौरिया ने ईवा मैगज़ीन के ’आजादी स्पेशल’ एडीशन को बेहद खूबसूरती और कलात्मकता से संकलित व संपादित किया है। इसके लिए उनकी जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है।

Share To:

Post A Comment: