नई दिल्ली: पुनीत माथुर। आज मैं आपको एक ऐसी बाइक के बारे में बताने जा रहा हूँ जिसमें कार जैसी सुविधाएं हैंं और लुक रेसिंग बाइक जैसा है लेकिन कीमत ऐसी जो सभी को सूट करती है।

टीवीएस रेडर 125 एक ऐसी बाइक है जिसकी शुरुआती कीमत 85,340 रुपये है। यह 2 वेरिएंट और 4 रंगों में उपलब्ध है, जिसकी टॉप  कीमत 89,926 रुपये से शुरू होती है।  TVS रेडर 125 में 124.8cc BS6 इंजन है जो 11.2 bhp की पावर और 11.2 Nm का टॉर्क पैदा करता है। 



टीवीएस रेडर 125 फ्रंट और रियर दोनों ड्रम ब्रेक के साथ दोनों पहियों के संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आता है। रेडर 125 की इस बाइक का वजन 123 किलो है और इसमें 10 लीटर का फ्यूल टैंक है।

सभी वेरिएंट में 124.8cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, थ्री-वाल्व इंजन का उपयोग किया गया है जो 7,500rpm पर 11.2bhp की पावर और 6,000rpm पर 11.2Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। मोटर फाइव-स्पीड ट्रांसमिशन से जुड़ी है। कंपनी का दावा है कि 0 से 60kmph की स्पीड पकड़ने में 5.9 सेकंड लेता है जबकि शीर्ष गति 99kmph आंकी गई है।



स्टाइलिंग संकेतों में एलईडी हेडलाइट के लिए एक आधुनिक डिज़ाइन, बॉडी-कलर्ड हेडलाइट काउल, बॉडी-कलर्ड फ्रंट फेंडर, स्प्लिट-स्टाइल सैडल, एल्युमिनियम ग्रैब रेल और एक इंजन काउल शामिल हैं।

यह 125cc स्पोर्टी कम्यूटर मोटरसाइकिल चार विकल्पों में उपलब्ध है - स्ट्राइकिंग रेड, ब्लेज़िंग ब्लू, विकेड ब्लैक और फ़ायरी येलो।



मोटरसाइकिल के दोनों प्रकारों पर मानक सुविधाओं में एकीकृत एलईडी डीआरएल के साथ एक एलईडी हेडलाइट, एक एलईडी टेललाइट, एक पांच इंच का डिजिटल डिस्प्ले, आइडल स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम, दो राइड मोड (इको और पावर), और एक फर्स्ट-इन- शामिल हैं। 

(विज्ञापन)

कनेक्टेड वैरिएंट को कलर टीएफटी डिस्प्ले, ब्लूटूथ सिस्टम और वॉयस असिस्ट फंक्शन से लाभ मिलता है जो टीवीएस स्मार्टएक्सकनेक्ट सिस्टम के साथ काम करता है। कनेक्टेड वेरिएंट में नेविगेशन, वॉयस असिस्ट, इनकमिंग कॉल और मैसेज नोटिफिकेशन जैसे अतिरिक्त फंक्शन मिलते हैं। एक यूएसबी चार्जर एक अतिरिक्त विकल्प के रूप में उपलब्ध है।

सस्पेंशन सेटअप में 30mm टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और एक प्रीलोड-एडजस्टेबल रियर मोनो-शॉक शामिल है। बेस वर्जन पर ब्रेकिंग टास्क दोनों पहियों पर ड्रम यूनिट द्वारा नियंत्रित किया जाता है। डिस्क वैरिएंट में फ्रंट में 240mm डिस्क और पीछे 130mm ड्रम यूनिट मिलती है। सभी वेरिएंट्स में सेफ्टी नेट में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम शामिल है।

Share To:

Post A Comment: