साहिबाबाद। भारत विकास परिषद इंदिरापुरम शाखा ने 20 फरवरी को सरल सामूहिक विवाह करवाने की योजना तैयार की है। शनिवार को इस विवाह के उपलक्ष्य में एक कदम और आगे बढ़ाते हुए सभी 6 परिवार के वर वधु एवं उनके रिश्तेदारों को शिप्रा रिवेरा किड्स जोन स्कूल में सामूहिक रूप से बुलाया गया एवं उनसे, उनके बच्चों एवं रिश्तेदारों से सहमति पत्र पर साइन कराए। 

प्रांत पदाधिकारी पंकज सक्सेना, मुक्ता अग्रवाल, हेमंत कुमार वाजपेई ने सभी से चर्चा की एवं कानूनी प्रक्रिया पूर्ण करवाई एवं इस कार्यक्रम की रूपरेखा एवं उनकी आवश्यकताओं के विषय में जानकारी ली। 

हेमंत वाजपेयी ने बताया कि आज हमने सभी बच्चों के लहंगा चोली, शेरवानी जोड़े के नाप लिए एवं आगे के कार्य के विषय में उनको जानकारी दी। 

शाखा अध्यक्ष अरुण शर्मा, महिला संयोजिका विनीता वाजपेई, अंकुर अग्रवाल, नीरज सक्सेना ने इस पुनीत कार्य में सहयोग दिया। 

परिवारों से लगभग 40 लोग उपस्थित रहे। सभी को भोजन करवा कर विदा किया गया। सभी के परिवारों ने भारत विकास परिषद का उनके पदाधिकारियों का इस पुनीत कार्य में सहयोग करने के लिए धन्यवाद दिया। स्कूल प्रंबघक एवं शाखा सदस्य वरिष्ठ समाजसेवी सुनीता नागपाल ने कहा हमें पूर्ण विश्वास है हम इस विवाह कार्यक्रम को बहुत ही भव्यता, दिव्यता और गरिमामय तरीके से करेंगे एवं बच्चों को सभी तरह की सुविधाएं अपने परिवार के बच्चों की तरह ही देंगे।

Share To:

Post A Comment: