नई दिल्ली : पुनीत माथुर। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने छठ पूजा को लेकर बड़ी पहल की है।छठ पूजा के दौरान कोरोना को देखते हुए मशहूर लोक गायिका शारदा सिन्हा की मदद लेते हुए मंत्रालय ने एक छठ गीत गुरुवार को रिलीज़ किया है ।

मंत्रालय की ओर से पहले ही ये जानकारी दी गई थी कि वह आगामी छठ पूजा के दौरान कोविड सुरक्षित व्यवहार के पालन के लिए सार्वजनिक भागीदारी की मांग करने के उद्देश्य से प्रसिद्ध लोक और शास्त्रीय गायिका व पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित शारदा सिन्हा का एक ऑडियो-विजुअल गीत जारी करेगा।



ये गीत 'ज़रा सोचिए' शीर्षक के तहत चल रही पीएसए श्रृंखला का एक हिस्सा है जो आने वाले त्योहारों के दौरान COVID सुरक्षित व्यवहार पर केंद्रित है। ज़रा सोचिए' सीरीज़ के तहत टीकाकरण और कोविड के उचित व्यवहार के बारे में जन जागरूकता पैदा करने के लिए 13 वीडियो पहले ही जारी किए जा चुके हैं।

शारदा सिन्हा आर्ट एंड कल्चर फाउंडेशन, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय और यूनिसेफ के संयुक्त प्रयास के रूप में इस गीत को शारदा सिन्हा ने गाया जो उनकी ही बहुत लोकप्रिय मूल रचना पर आधारित है। गीतकार हैंं ज्योतेंद्र मिश्रा व संगीत अंशुमान सिन्हा और रंजन बाबला का है।

अलका चटवाल, मन्नू रावत, प्रिया गुप्ता व अनवी नागपाल द्वारा अभिनीत इस वीडियो को अंबरीन शाह ने निर्देशित किया है।

देखें video....





Share To:

Post A Comment: