ये शिव भजन शिव भक्तों की भक्ति को एक नया उत्साह देगा : कवि नीर गोरखपुरी

नई दिल्ली : पुनीत माथुर। आजकल प्रसिद्ध हास्य कवि नीर गोरखपुरी भगवान शिव से संबंधित एक बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं, जिसका नाम है "वो है शिवा शिवा"। इस प्रोजेक्ट पर शिव उपासना को इस तरह से प्रस्तुत किया जाएगा जो शिव भक्तों के दिल में समा जाएगा।

नीर गोरखपुरी द्वारा प्रस्तुत ये शिव भजन ऐसे म्यूजिकल अंदाज में प्रस्तुत किया जाएगा जिसे सुनने के बाद भक्त शिव भक्ति में डूब कर स्वयं को नृत्य करने से नहीं रोक पाएंगे। शिव उपासना का ये अंदाज भक्तों में जोश और भक्ति के प्रवाह को चार गुना कर देगा। उम्मीद है कि इस उपासना को 7 अक्टूबर (पहले शारदीय नवरात्र) को रिलीज किया जाएगा। 

बता दें कि इस गीत को खु़द नीर गोरखपुरी ने लिखा है, साथ ही इसका निर्माण और  निर्देशन भी ख़ुद नीर गोरखपुरी ने ही किया है। इस गीत के वीडीओ में नीर गोरखपुरी शिव की उपासना करते हुए दिखाई देंगे। गीत को आवाज दी है लखनऊ के लोकप्रिय गायक ज़फर ने।

प्रसिद्ध हास्य कवि नीर गोरखपुरी

न्यूज लाईव टुडे से बातचीत के दौरान कवि नीर गोरखपुरी ने बताया कि भगवान शिव की कृपा से ही यह शिव स्तुति वह लिख पाए हैं। नीर ने कहा, "मुझे लगता है यह गीत बीते कई वर्षों में भगवान शिव पर आए सभी गीतों को लोकप्रियता में पीछे छोड़ देगा। इसका म्यूजिक, लिरिक्स और गायिकी भक्तों को बहुत पसंद आएगी। 

नीर ने बताया कि इस स्तुति को इस तरह से बनाया गया है कि हर उम्र के भक्त सुनकर  शिव भक्ति में डूबकर स्वत: ही नृत्य कर उठेंगे। उनका मानना है कि इस उपासना से महादेव की भक्तों पर विशेष कृपा भी होगी और पूरा देश सिर्फ़ एक ही बात कहेगा.... वो है शिवा शिवा शिवा शिवा।"

आपको बता दें नीर गोरखपुरी देश के लगभग सभी राष्ट्रीय न्यूज़ चैनलों पर काव्य पाठ कर चुके हैं साथ ही तमाम सरकारी व ग़ैर सरकारी संस्थाओं द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में भी लोगों को अपने हास्य पंचों व कविताओं से लोटपोट कर चुके हैं।

विज्ञापन


Share To:

Post A Comment: