नई दिल्ली : पुनीत माथुर। तालिबान के एक वरिष्ठ नेता ने पाकिस्तान को धोखेबाज मुल्क करार दिया है। तालिबान संस्थापकों में शामिल रहे मुल्ला अब्दुल सलाम जईफ ने कहा है कि पाकिस्तान भरोसे लायक नहीं है, जब हमने सुपर पावर अमेरिका के आगे घुटने नहीं टेके तो पाकिस्तान के हाथों में खुद को कैसे सौंप देंगे। उसने कहा कि वो अपनी धरती का इस्तेमाल किसी देश के खिलाफ नहीं होने देगें।

मुल्ला जईफ ने भारत की आशंकाओं पर कहा है कि भारत हमसे बातचीत शुरू करे ताकि वह सुनिश्चित कर सके कि अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल कोई और देश उसके खिलाफ तो नहीं कर रहा। 

साथ ही जईफ ने कहा, “कोई भी देश हमारे साथ ईमानदार नहीं रहा। वैसे भी पाकिस्तान का असली चेहरा सब जानते हैं, वह धोखेबाज है, उस पर भरोसा नहीं कर सकते। वैसे भी हर अफगानी को स्पष्ट है कि हमें न्यूट्रल रहना है। हम अपनी जमीन का इस्तेमाल किसी देश के खिलाफ नहीं होने देंगे।

इसके अलावा हम अपने देश के अंदरूनी मामलों में पाकिस्तान या किसी देश की दखल को भी नहीं स्वीकार करेंगे। जईफ ने बताया कि इस बार का तालिबान शासन बदला हुआ है। महिलाएं स्कूल जा रही हैं। कुछ काम पर जा रही हैं, रैलियां निकाल रही हैं। उन्हें राजनीति, बिजनेस जैसी जगहों पर मौके देने की संभावनाएं भी तलाशी जाएंगी। 

जईफ ने बताया कि मुल्ला बरादर, अखुंदजादा, स्टानकजई और वह भले ही सरकार में न हों लेकिन सरकार के करीब ही हैं। देश में स्थिरता लाना हमारी प्राथमिकता है।

Share To:

Post A Comment: