नई दिल्ली: पुनीत माथुर। उत्तर प्रदेश के हाथरस में दो साल पहले नाबालिग युवती से बलात्कार और फिर उसकी निर्मम हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने गुरुवार को फांसी की सजा सुनाई। हाथरस न्यायालय के विशेष न्यायाधीश पॉक्सो कोर्ट संख्या 1 ने आरोपी पर पचास हजार का अर्थदंड भी लगाया।

बता दें कि 2019 में आरोपी ने नाबालिग युवती का बलात्कार करने के बाद उस पर मिट्टी का तेल डालकर ज़िंदा जला दिया था। इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई थी। सिकंदराराऊ पुलिस ने 16 अप्रैल 2019 को आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। अस्पताल में पीड़िता की ओर से दिए गए बयानों के आधार पर ही कोर्ट ने आरोपी को मौत की सजा सुनाई है। 

अभियुक्त मोनू ठाकुर ने अपने कुछ अज्ञात साथियों के साथ मिलकर युवती के घर पर हमला बोला था, यहां पर उसके साथ बलात्कार किया और विरोध करने पर उस पर मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जला दिया था। युवती के परिजनों ने गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती करवाया था। यहीं पर युवती ने बयान में आरोपी की पहचान बताई थी, हालांकि इलाज के दौरान ही युवती की मौत हो गई थी।

(विज्ञापन)

पीड़िता के पिता ने पुलिस में केस दर्ज करवाया था जिसके बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। कोर्ट ने मामले में तेजी से सुनवाई की और दो साल के अंदर ही सभी गवाही करवाने के साथ ही आरोपी को फांसी की सजा सुनाई।

Share To:

Post A Comment: