नई दिल्ली: पुनीत माथुर। गुरुवार को यूपीएससी ने सिविल सर्विसेज 2020 का रिजल्ट जारी कर दिया। परीक्षा में 761 उम्मीदवार पास हुए हैं। पास हुए 761 उम्मीदवारों में 545 पुरुष और 216 महिला अभ्यर्थी हैं। बिहार के शुभम कुमार ने टॉप किया है वहीं, जागृति अवस्थी दूसरे और अंकिता जैन तीसरे स्थान पर रही हैं। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका से ट्वीट करके यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को बधाई दी है। उन्होंने लिखा, "यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा को सफलतापूर्वक पास करने वालों को बधाई। सार्वजनिक सेवा में एक रोमांचक और संतोषजनक करियर आपकी प्रतीक्षा कर रहा है। जिन लोगों ने परीक्षा पास कर ली है, वे हमारे देश की यात्रा के एक महत्वपूर्ण दौर में महत्वपूर्ण प्रशासनिक भूमिका निभाएंगे।"

साथ ही जो लोग पास नहीं हो सके उनके नाम भी प्रधानमंत्री ने एक बहुत प्रेरणाप्रद संदेश ट्वीट किया है जिसमें उन्हें निराश ना हो कर और प्रयत्न करने की सलाह दी गयी है साथ ही सिविल सर्विसेस के अलावा अन्य अवसरों को तलाशने की सलाह भी दी गयी है।

उन्होंने ऐसे सभी असफल अभ्यार्थियों के लिए संदेश लिखा, "उन युवा मित्रों से, जिन्होंने यूपीएससी परीक्षा पास नहीं की, मैं कहना चाहूंगा- आप बहुत प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं। अभी और प्रयास की प्रतीक्षा है। साथ ही, भारत विविध अवसरों से भरा हुआ है जिन्हें तलाशने की प्रतीक्षा है। आप जो कुछ भी करने का निर्णय लेते हैं उसमें शुभकामनाएँ।"

Share To:

Post A Comment: