नई दिल्ली : पुनीत माथुर। राजधानी लखनऊ में आतंकी संगठन अलकायदा का एक आतंकवादी गिरफ्तार किया गया है जबकि दुबग्गा इलाके की सीतेबिहार कॉलोनी में छापेमारी कर एक अन्य को गिरफ्तार किया गया है। उनके साथ भारी मात्रा में विस्फोटक और कुकर बम भी बरामद किया गया है। एटीएस को आतंकवादी छिपे होने की खबर मिली थी। एटीएस का दावा है कि यह आतंकी लखनऊ समेत यूपी के कई इलाकों में सीरियल ब्लास्ट की तैयारी में थे। उनके निशाने पर कई बड़े बीजेपी नेता थे. एटीएस ने पूरे इलाके की घेरा हुआ है।

एटीएस को काकोरी थाना क्षेत्र के दुबग्गा स्थित एक घर मे संदिग्ध लोगों के छिपे होने की सूचना मिली। यहां के तीन मकान को कमांडो ने घेरे में ले रखा है और तलाशी जारी है। टीम घर के अंदर मौजूद लोगों से पूछताछ कर रही है। एटीएस ने संदिग्ध मकान के आसपास के 500 मीटर दायरे में बने घरों को खाली करा लिया है। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। एटीएस के साथ बड़ी संख्या में स्थानीय पुलिस भी मौजूद है।

एटीएस ने रविवार सुबह 10 बजे यहां शाहिद के गैराज, रियाज़ और सियाज के घर पर छापा मारा। यहां से दो लोगों को गिरफ़्तार करने के बाद एटीएस ने मलिहाबाद में शाहिद के मूल आवास पर भी एटीएस ने छापा मारा। इसके साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी छापेमारी की जा रही है। शाहिद से एटीएस से पूछताछ कर रही है। शाहिद 12 साल से यहां गैराज खोल रखा है। वह पहले मलिहाबाद में रहता था फिर दुबई चला गया था। वहां से लौटने के बाद वो गैराज के पीछे बने मकान में रहने लगा था।

बताया जा रहा है कि एटीएस के घर में घुसते ही उसने कई दस्तावेज और नक़्शे जला दिए। कई दस्तावेज क़ब्ज़े में ले लिए गए है। एटीएस ने मंडियांव में भी छापेमारी की।एटीएस की इस छापेमारी से आसपास हड़कम्प मच गया। पड़ोसियों का कहना है कि ये लोग ज़्यादा किसी से बोलते नही थे पर कोई सदिंग्ध बात कभी दिखी नही। वहीं कई लोगों ने कहा कि अगर देश विरोधी हरकतों मै थे तो इन्हें सख़्त सजा मिलनी चाहिए।

Share To:

Post A Comment: