मृतका डॉ. सपना दत्ता


नई दिल्लीः पुनीत माथुर। रुपए पैसे को लेकर अक्सर अपराध होते रहते हैं, ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में सामने आया है। यहाँ मशहूर महिला डॉक्टर और कैंसर स्पेशलिस्ट सपना दत्ता की सिर में हथौड़ा मारकर दर्दनाक हत्या कर दी गई। 

डॉ. सपना दत्ता की हत्या से पूरे राज्य में हड़कंप मच गया है। महिला डॉक्टर की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उनके ही देवर ने की है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर देवर को हिरासत में ले लिया है। आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है

सिगरा थाना क्षेत्र की संतरघुवर नगर कॉलोनी में डॉ. सपना गुप्ता दत्ता, दत्ता डाइगोनोस्टिक सेंटर चलाती थी। पेशे से उनके पति भी डॉक्टर हैं, उनकी दो बेटियाँ हैं। बताया जाता है कि ससुर डॉ. रजनीकांत की बड़ी रकम विद्यापीठ रोड स्थित एक बैंक में जमा है। इसे लेकर देवर और भाभी के बीच में पिछले कई दिनों से विवाद चला आ रहा था।

देवर और भाभी के बीच में मारपीट की घटना हुई थी। उस मामले में देवर ने सिगरा थाने में तहरीर भी दी थी। बाद में भाभी सपना गुप्ता दत्ता ने भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। बुधवार की दोपहर देवर अनिल अपने माता-पिता से मिलने गया तो उसकी भाभी डॉक्टर सपना दत्ता ने उसे नपुंसक कहा। साथ ही उसके बड़े भैया को भी ऐसा ही कहा। जिससे उसने अपना आपा खो दिया और चिकित्सकीय कार्य में प्रयोग किए जाने वाले हथौड़े और कैंची से सिर पर प्रहार कर दिया, जिससे उनकी मौत हो गई।

Share To:

Post A Comment: