फाइल फोटो


नई दिल्लीः पुनीत माथुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। यहां उन्होंने काशी को 1,583 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात दी है। इसके साथ ही भारत और जापान की दोस्ती के प्रतीक रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का तोहफा भी दिया। इसके बाद बीएचयू ग्राउंड में लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काम की जमकर तारीफ की।

पीएम मोदी ने कहा कि ‘यूपी जिसकी आबादी दुनिया के बड़े-बड़े देशों से भी ज्यादा हो उस यूपी ने जिस तरह कोरोना की दूसरी लहर को संभाला वह अभूतपूर्व है। वरना यूपी के लोगों ने वह दौर भी देखा है जब दिमागी बुखार का सामना करने में कितनी मुश्किलें आती थीं। पहले संसाधनों और इच्छा शक्ति की कमी के कारण छोटे-छोटे संकट भी विकराल हो जाते थे। यह तो बीते 100 साल में दुनिया में आई सबसे बड़ी महामारी है। इसे रोकने में यूपी के लोगों का योगदान उल्लेखनीय है।’

सीएम योगी आदित्यनाथ को कर्मठ और लोकप्रिय नेता बताते हुए उन्होंने कोरोना संकट से निपटने में योगी सरकार के काम की तारीफ की है। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा कि यूपी के लिए पहले भी योजनाएं तैयार होती थीं, लेकिन 2017 से पहले लखनऊ से रोड़ा लग जाता था। अब मुख्यमंत्री खुद हर काम को संभालते हैं। वह हर काम पर बारीकी से नजर रखते हैं और काशी से लेकर पूरे प्रदेश में हो रहे कामों की निजी तौर पर निगरानी करते हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप सभी के ऐसे ही कामों का नतीजा है कि यूपी में आज हालात फिर संभलने लगे हैं। आज यूपी कोरोना की सबसे ज्यादा टेस्टिंग करने वाला राज्य है। आज उत्तर प्रदेश पूरे देश में सबसे ज्यादा वैक्सीन लगाने वाला राज्य है। उन्होंने कहा कि सभी को मुफ्त वैक्सीन के अभियान के माध्यम से कोरोना का खात्मा किया जा रहा है। साफ-सफाई और स्वास्थ्य से जुड़ा जो इन्फ्रास्ट्रक्चर यूपी में तैयार हो रहा है, वह भविष्य में भी बीमारियों से लड़ने में मदद करने वाले हैं।

Share To:

Post A Comment: