नई दिल्लीः पुनीत माथुर । आज टोक्यो ओलंपिक का पांचवां दिन भारत के लिए बहुत अच्छा नहीं रहा।बॉक्सिंग और हॉकी में मेडल की कुछ उम्मीद बनी हुई है। वहीं, पिस्टल और राइफल, टेबल टेनिस और बैडमिंटन में भारत को निराशा हाथ लगी। हॉकी में जहां भारत ने स्पेन को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से हरा दिया। वहीं, बॉक्सिंग की 69 किग्रा भार वर्ग स्पर्धा में लवलीना बोरगोहेन के पंच जर्मनी की एपेट्स नेदिन नहीं झेल पाईं। लवलीना ने इस मुकाबले में जर्मनी की खिलाड़ी को 3-2 चित कर अंतिम आठ में जगह बनाने में सफल रहीं। इसके अलावा 10 मीटर पिस्टल और राइफल की मिक्स्ड टीम में भारत को हार मिली। टेबल टेनिस में शरत कमल चीन के मा लांग से हार कर बाहर हो गए। वहीं बैडमिंटन नें सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ग्रुप ए में पुरुष डबल्स में तीसरे स्थान पर रहे और क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं सके।

हॉकी में भारत ने स्पेन की 3-0 से पीटा

टोक्यो ओलंपिक में आज भारत ने अपने तीसरे मैच में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए स्पेन को 3-0 से हरा दिया। पूरे मैच के दौरान भारतीय टीम छाई रही। दुनिया की नौवें नंबर की टीम स्पेन के खिलाफ भारत की ओर से रूपिंदर (15वें और 51वें मिनट) ने दो जबकि सिमरनजीत सिंह (14वें मिनट) ने एक गोल दागा। इससे पहले भारत को दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7-1 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था जबकि अपने पहले मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को पटखनी दी थी।

दूसरे दौर में हारी मनु-सौरभ की जोड़ी

पहले दौर में शानदार जीत दर्ज करने के बाद सौरभ चौधरी और मनु भाकर की टीम को क्वालीफायर के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। दूसरे दौर में मनु भाकर लय में नजर नहीं आईं और उनका स्कोर 186 रहा। इस दौरान सौरभ ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 194 अंक अर्जित किए। लेकिन यह सब क्वालीफाई करने के लिए काफी नहीं था। इस तरह 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा की मिश्रित टीम इवेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गई।

लवलीना ने जगाई पदक की उम्मीद

भारत की मुक्केबाज लवलीना ने टोक्यो ओलंपिक में जोरदार शुरुआत की है। उन्होंने राउंड हॉफ 16 में जर्मनी की बॉक्सर एपेट्ज नेदिन को हराकर जीत के साथ शुरुआत की। लवलीना ने यह मुकाबला 3-2 के अंतर से जीता। अब भारतीय मुक्केबाज लवलीना पदक से सिर्फ एक जीत दूर हैं।

Share To:

Post A Comment: