नई दिल्ली : पुनीत माथुर । यूपी के बाराबंकी जिले में एक भीषण हादसा हो गया। जिले के रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में लुधियाना, पंजाब व हरियाणा के पलवल से यात्रियों को भरकर बिहार जा रही एक डबल डेकर प्राइवेट बस में ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में 18 लोगों की मौत हो गयी और 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने करीब पांच घंटे तक रेक्स्यू आपरेशन चलाया। सभी घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जिनमें से ज्यादातर को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। हादसे की जानकारी पर एडीजी लखनऊ जोन एसएन सावंत व एसपी यमुना प्रसाद मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य तेज करने के निर्देश दिए।

वहीं, हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी व सीएम योगी ने ट्वीट कर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख व घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने का एलान किया है। हादसे का शिकार सभी लोग बिहार के निवासी है।

पंजाब के लुधियाना व हरियाणा के पलवल से सवारियां भरकर बिहार जा रही एक निजी डबल डेकर बस जिले में रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में कल्याणी नदी पुल के पास एक्सल टूटने के चलते खराब हो गई। मंगलवार रात करीब आठ बजे बस खराब होने के बाद चालक ने बस हाईवे किनारे खड़ी कर उसका एक्सल बनवाना शुरू कर दिया। 

इस दौरान कुछ यात्री जहां बस के अंदर बैठे रहे वहीं तमाम यात्री बस में आगे व पीछे सड़क पर ही लेट गए। इस बीच देर रात हो रही भारी बारिश के बीच एक तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से बस में टक्कर मारते हुए सभी यात्रियों को रौंदते हुए निकल गया। हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर भाग निकला।

Share To:

Post A Comment: