नई दिल्लीः पुनीत माथुर।जां जगीर चांपा में सिर्फ़ 3000 रुपए के लिए दस माह की मासूम बच्ची को अगवा करने के जुर्म में तीन आरोपियों को जिले की पुलिस द्वारा बलौदाबाजार जिले से गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजने की बड़ी कार्यवाही की गई है। 

मामला शिवनारायण थाना क्षेत्र के ग्राम खरौद का है। जहां निवासरत बिंदा साहू के द्वारा 10 माह पूर्व एक मासूम बच्ची को जन्म दी गई जिसकी डिलीवरी कार्य के लिए निशा तिवारी नामक नर्स बलौदाबाजार से बिंदा के गृह ग्राम खरौद आई थी तथा नर्स निशा तिवारी के द्वारा डिलीवरी कार्य के लिए 3000 रुपए मांगे  गए थे उस समय बिंदा के पास नहीं थे जिस पर बिंदा के द्वारा बाद में पैसे अदा करने की बात नर्स से कही गई थी।

बिंदा द्वारा पैसे नहीं दिए जाने पर आक्रोशित नर्स ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर दस  माह की मासूम बच्ची को अगवा करने की साजिश रची तथा 28 जून को दोपहर करीब 01:30 बजे नर्स निशा तिवारी, पुष्पा साहू एवं सोनू खान जो पुष्पा साहू के घर के पास में रहता है तीनों मोटर सायकल में बैठकर आए और बिंदा से 3000 रूपये की मांग करने लगे जब बिंदा पैसे देने में असमर्थ हुई तो प्रार्थी के घर पर पहुंचे पुष्पा साहू, निशा तिवारी एवं सोनू खान तीनों मिलकर मां बहन की गंदी गंदी गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देते हुए मासूम बच्ची को शाम करीब 6 बजे अपने साथ उठाकर ले गये।

अपने ऊपर हुए अत्याचार पर न्याय प्राप्त करने हेतु मामले की पीड़िता बिंदा के द्वारा शिवरीनारायण थाने में उपस्थित होकर उक्त मामले की लिखित रिपोर्ट पंजीबद्ध कराई गई प्रार्थी की रिपोर्ट पर उक्त तीनों आरोपियों के विरुद्ध अपराध की धारा 365,294,506,34 भादवी पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में लिया गया थाने में अपहरण संबंधित प्रकरण दर्ज होने पर मामले की गंभीरता को संज्ञान में लेकर तत्काल कार्यवाही करते हुए शिवरीनारायण थाना से एक टीम बनाकर पतासाजी हेतु बलौदा बाजार रवाना किया गया।

बलौदा बाजार में थाना सीटी कोतवाली के स्टाफ की मदद से बच्ची अराधना साहू को पहदा रोड बलौदा बाजार में आरोपी पुष्पा साहू के कब्जे से बरामद किया गया।

आरोपी पुष्पा साहू से पूछताछ में अपहृत बच्ची की डिलवरी कराने के एवज में 3000 रुपए प्रार्थीया बिंदा साहू से नही दिये जाने से क्षुब्ध होकर अपने दो साथी निशा तवारी व सोनू खान के साथ बच्ची का अपहरण करना स्वीकार किया।

आरोपी मोईज खान उर्फ सोनू, पुष्पा साहू पति देवी प्रसाद साहू, नीशा तिवारी पति कृष्ण चंद को कोतवाली बलौदा बाजार पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेज दिया।

विज्ञापन 


Share To:

Post A Comment: