नई दिल्लीः पुनीत माथुर. राम मंदिर निर्माण के लिए मंदिर ट्रस्ट द्वारा लिए गए दान पर आम आदमी पार्टी के संजय सिंह के आरोपों के बाद कांग्रेस का भी बयान सामने आया. कांग्रेस ने कहा कि भगवान राम के नाम पर दान लेकर घोटाला किया जा रहा है. 

बता दें कि संजय सिंह ने रविवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आरोप लगाया था कि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने संस्था के सदस्य अनिल मिश्रा की मदद से दो करोड़ रुपए कीमत की जमीन 18 करोड़ रुपए में खरीदने का काम किया है.

संजय सिंह ने आरोप लगाया कि यह सीधे-सीधे मनी लॉन्ड्रिंग का मामला है और सरकार इसकी सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय से जांच कराए. हालंकि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने आरोपों को सिरे से खारिज किया है.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्विट किया है  कि हे राम, ये कैसे दिन... आपके नाम पर चंदा लेकर घोटाले हो रहे हैं…. बेशर्म लुटेरे अब आस्था बेच ‘रावण' की तरह अहंकार में मदमस्त हैं… सवाल है कि दो करोड़ में ख़रीदी ज़मीन 10 मिनट बाद ‘राम जन्मभूमि' को ₹18.50 करोड़ में कैसे बेची? अब तो लगता है ...कंसों का ही राज है, रावण हैं चहुं ओर!

चंपत राय ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस तरह के आरोपों से नहीं डरते हैं. वह खुद पर लगे आरोपों का अध्ययन करेंगे. राय ने कहा कि हम पर तो महात्मा गांधी की हत्या करने का आरोप भी लगाया गया था. हम आरोपों से नहीं घबराते, मैं इन आरोपों का अध्ययन और उनकी जांच करूंगा.

Share To:

Post A Comment: