ग़ाज़ियाबाद: पुनीत माथुर। वृद्धजनों के लिए वृद्ध आश्रम दुहाई में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज प्राइवेट चिकित्सक मेडिकल एसोसिएशन ने फ्री मेडिकल चेक अप कैंप, फ्री दवाइयां व प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध करवाई गई कोरोना किट का फ्री वितरण किया गया । 



पीसीएमए डॉक्टर्स एसोसिएशन के कई डॉक्टरो ने वृद्धजनों का प्राथमिक उपचार किया तथा बीमारजनों को कोरोना किट एवं जरूरी दवाइयों का वितरण किया। 



इस कार्य में वृद्ध आश्रम की संचालिका इंदु कुलश्रेष्ठ जी का पूर्ण सहयोग रहा। श्रीमती इंदु कुलश्रेष्ठ जी ने कहां कि इस समय जहां तमाम चिकित्सा व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है बड़ा डॉक्टर कोई भी अपनी क्लिनिक पर नहीं बैठ रहा है, सरकारी व प्राइवेट अस्पताल कोरोना मरीजों से भरे हुए हैं, प्राइवेट डॉक्टर रोगियों का इलाज नहीं कर रहे हैं, वहीं प्राइवेट चिकित्सक मेडिकल एसोसिएशन के चिकित्सक गरीबों को चिकित्सा मुहैया करा रहे हैं यह एक साहस का कार्य है। इस समय जो यह चिकित्सक कर रहे हैं हम प्राइवेट चिकित्सक मेडिकल एसोसिएशन का एवं उनके चिकित्सकों का धन्यवाद करते हैं। जिन्होंने वृद्ध आश्रम के सभी 70 वृद्धजनों का प्राथमिक चेकअप कर जरूरतमंद वृद्धों को कोरोना किट व दवाइयां उपलब्ध कराई।  



वही इस अवसर पर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. एस के शर्मा ने बताया कि संपूर्ण भारत में हम और हमारी एसोसिएशन इस कोरोना काल मे हजारों मेडिकल चेकअप कैंप लगा चुकी है एवं संपूर्ण भारत में लाखों कोरोना संक्रमित मरीजों का प्राथमिक उपचार कर उन्हें ठीक किया जा चुका है। इसी कार्यक्रम के तहत आज हम और हमारी टीम ने वृद्ध आश्रम दुहाई में फ्री मेडिकल चेक अप कैंप लगा कर लगभग 70 वृद्धजनों का इलाज किया गया, उनको दवाइयां दी गई व कोरोना संक्रमण से बचने के उपाय बताए गए। वृद्धजनों को जागरूक किया गया। इस मौसम में उनको क्या खाना है,  किस तरह से व्यायाम करना है तथा कोरोना संक्रमण से कैसे बचा जा सकता है इसके बारे में भी जानकारी दी गई। 












एसोसिएशन के मोदी नगर अध्यक्ष डॉक्टर आर के शर्मा ने सभी वृद्ध जनों को ब्लैक फंगस के बारे में भी समझाया। इस बीमारी के प्रकोप से बचने के लिए जागरूक किया।  

इस अवसर पर डॉ रविंद्र कुमार मेरठ परतापुर ने सभी वृद्धजनों को योगा नेचुरोपैथी आयुर्वेद से कोरोना संक्रमण कैसे ठीक हो सकता हैं सभी को इसके बारे में जागरूक किया। 


वृद्ध आश्रम  की संचालिका द्वारा इस कार्य के लिए एसोसिएशन एवं एसोसिएशन के चिकित्सकों की सराहना की एवं एसोसिएशन को इस कार्य के लिए वृद्धा आश्रम संचालन कमेटी की ओर से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। 

इस अवसर पर डॉ. एस के शर्मा,  डॉ. आर के शर्मा, डॉ. रविंद्र कुमार, फिरोज खान, डॉ.  विनय कुमार, डॉ. जहीर अहमद, डॉ. प्रदीप कुमार, डॉ. ओम प्रकाश सैनी आदि उपस्थित रहे।

Share To:

Post A Comment: