नई दिल्लीः पुनीत माथुर। प. बंगाल में कल विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण में वोट डाले जाएंगे। इसके लिए कल शाम चुनाव प्रचार थम गया है, लेकिन राज्य में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है।  हिंसा का नया मामला राजधानी कोलकाता से सामने आया है, जहां केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के काफिले पर हमला किया गया है। 

घटना कोलकाता के चेतला इलाके की हैं. चेतला में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के पैदल मार्च और जनसंपर्क कार्यकर्म में हमले और तोड़फोड़ का आरोप लगा है। गाड़ियों में तोड़फोड़ का आरोप मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर है। इस मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने थाने में शिकायत भी दर्ज कराई है। 

उधर राज्य में हिंसा को लेकर कांग्रेस ने टीएमसी और बीजेपी पर हमला किया है। कांग्रेस की प. बंगाल ईकाई के अध्यक्ष चौधरी ने कहा है कि पश्चिम बंगाल के अलावा तीन अन्य राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव हुआ, लेकिन बूथ पर कब्जा करना, खूनखराबा और हमले की घटनाएं केवल हमारे राज्य में सुनी गई। इसके लिए टीएमसी और बीजेपी ही जिम्मेदार हैं। 

बता दें कि विभिन्‍न राजनीतिक पार्टियों के प्रमुख नेता और स्‍टार प्रचारक मतदाताओं को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड रहे हैं। चौथे चरण में दक्षिण चौबीस परगना जिले की 11 सीट, हुगली जिले की दस सीट, हावडा और कूच बिहार जिले की 9-9 और अलीपुर द्वार जिले की पांच सीटों के लिए कल वोटिंग होगी. इस चरण में 373 उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

Share To:

Post A Comment: