नई दिल्लीः पुनीत माथुर। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। 

श्रेयस अय्यर को फील्डिंग के दौरान उनके कंधे में चोट लगी थी और उनके कंधे की हड्डी खिसक गई थी। श्रेयस अय्यर अपने कंधे की चोट के कारण आईपीएल के 14वें संस्करण से पूरे सीजन के लिए बाहर हो गए थे। 

श्रेयस अय्यर के चोटिल होते ही इस बात पर बहस होने लगी थी कि आखिर उनकी जगह किसे टीम की कमान सौंपी जाएंगी और इस रेस में ऋषभ पंत का नाम सबसे ऊपर था। वहीं मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है। 

बता दें, ऋषभ पंत ने पहले ऑस्ट्रेलिया और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। वहीं अब दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत की कप्तानी मिलने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत के कप्तान बनने पर कहा,"यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि श्रेयस अय्यर टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन ऋषभ पंत इसका कैसे फायदा उठाते हैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं। अपने हाल के प्रदर्शन के कारण वह इसका हकदार थे और वह आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि कप्तानी उन्हें और बेहतर खिलाड़ी बनाएगी।"

बता दें, इससे पहले ऋषभ पन्त को जब कप्तान बनाया गया था, तब उन्होंने इसको लेकर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा था,"मैं जिस दिल्ली में पला और बड़ा हुआ, उसका कप्तान बनने का सपना था और यह सच होने जैसा लग रहा है।"

Share To:

Post A Comment: