नोएडा : (पुनीत माथुर)। सेक्टर 62 स्थित आई-थम टॉवर में एल्गोज़िनी सर्विसेज के तत्वावधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कंपनी के निदेशक सिद्धार्थ कुमार के संरक्षण में यह आयोजन उनकी नानी राजरानी इन्सां की स्मृति में कंपनी के सामाजिक दायित्व से जुड़ी परियोजना के तहत किया गया।

रोटरी क्लब के सहयोग से हुए आयोजन के दौरान कोविड-19 गाइडलाइंस का पूरा पालन किया गया और कंपनी के कर्मचारियों के साथ-साथ आसपास के नौजवानों ने बढ़चढ़ कर स्वेच्छा से रक्तदान किया। कुल 103 लोगों ने रक्तदान किया। रक्तदान में भाग लेने वालों को कंपनी की तरफ से पौष्टिक आहार व उपहारों का भी वितरण किया गया। 



इससे पूर्व रक्तदान शिविर का औपचारिक उद्घाटन कंपनी के निदेशक सिद्धार्थ कुमार ने किया। इस अवसर पर एल्गोज़िनी के कर्मचारियों को निदेशक सिद्धार्थ कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि कंपनी ने कोविड-19 के इलाज में रक्त की बढ़ती आवश्यकता को देखते हुए हर माह ऐसा शिविर आयोजित करने का निर्णय लिया है। रक्तदान को एक अभियान वनाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि इस जीवनदायी रक्‍त को एकत्रित करने का एकमात्र उपाय रक्तदान है। अनेक कारणों जैसे - उन्‍नत सर्जरी के बढ़ते मामले तथा जनसंख्‍या विस्फोट की वजह से फैलती बीमारियों से खून चढ़ाने की जरूरत कई गुना बढ़ी है लेकिन दुर्भाग्य से रक्‍तदाताओं की कमी वैसी ही बनी हुई है। उन्होंने कहा कि रक्‍तदान पूरी तरह सुरक्षित है और इससे कमजोरी या नपुंसकता की धारणा निराधार है।  आजकल चिकित्‍सा क्षेत्र में कॅम्‍पोनेन्‍ट थैरेपी विकसित हो रही है,  इसके अन्‍तर्गत रक्‍त की इकाई से रक्‍त के विभिन्‍न घटकों को पृथक कर जिस रोगी को जिस रक्‍त की आवश्‍यकता है दिया जा सकता है। इस प्रकार रक्‍त की एक इकाई कई मरीजों के उयोग में आ सकती है। 



सिद्धार्थ कुमार ने सभी से अनुरोध किया कि रक्तदान शिविर में जब भी अवसर मिले तो जरूर रक्तदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बढ़ते डिजिटल कारोबार के इस दौर में लोगों का सामाजिक रूप से आपस में जुड़े रहना बहुत जरूरी है और एल्गोज़िनी निकट भविष्य में ऐसे कई आयोजन करने जा रही है जिससे समाज के हर वर्ग को जोड़ा जाएगा। उन्होंने लोगों से एल्गोज़िनी के सामाजिक जागरूकता कार्यक्रम से जुड़ने की अपील भी की।

एल्गोज़िनी सर्विसेज स्टॉक, कमोडिटी और शेयर मार्केट ट्रेडिंग का एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो तेजी से लोकप्रिय हो रहा है । कंपनी जल्द ही डिजिटल साक्षरता से जुड़े कार्यक्रम भी करने जा रही है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को बेझिझक डिजिटल कार्य-व्यापार से जोड़ा जा सके।

Share To:

Post A Comment: