नई दिल्लीः पुनीत माथुर। बृहस्पतिवार को दिल्‍ली सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन लगाने का एलान किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से इसमें सहयोग करने की अपील करते हुए कहा कि उपराज्‍यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक में इस पर फैसला लिया गया है। वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार रात से 10 बजे से सोमवार 6 बजे तक लागू रहेगा। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अस्पतालों में बेड की कमी नहीं है। दिल्ली में अभी 5,000 से ज़्यादा बेड खाली हैं। साथ ही कहा कि हम जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों और शादियों के लिए लोगों को कर्फ्यू पास देंगे। मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम को बंद करने के निर्देश दिए जा रहे हैं।  जबकि सिनेमा हॉल 30 फीसदी क्षमता पर चल सकते हैं। दिल्‍ली में वीकेंड लॉकडाउन के दौरान साप्‍ताहिक बाजार बारी-बारी से खुलेंगे। जबकि रेस्टोरेंट में बैठकर खाना खाने की जगह सिर्फ टेक अवे की सुविधा होगी।  सीएम ने कहा कि आज जिन प्रतिबंधों की घोषणा की गई, वे दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आवश्यक हैं। 

उन्होने कहा, मेरा निवेदन है कि किसी अस्पताल को लेकर जिद्द न करें। सीएम के नाते भरोसा दिलाता हूं कि दिल्ली में अस्पताल में बेड की कमी नहीं है। अभी 5000 से ज़्यादा बेड खाली हैं जबकि हम ऑक्सीजन बेड बढ़ाने में जुटे हुए हैं। यह सारे फैसले आपकी खातिर लिए गए हैं, लिहाजा सरकार का सहयोग करें। उम्मीद करता हूं कोरोना की चौथी लगर से मुक्ति पाने में हम जल्द सफल होंगे।'

Share To:

Post A Comment: