पीड़ित गर्भवती महिला के साथ सुदर्शना घिल्डियाल

ग़ाज़ियाबाद : पुनीत माथुर। जहां आज के दौर में समाज का दायरा अपने परिवार तक सिमट कर रह गया है वहीं आज भी मानवता कहीं ना कहीं किसी न किसी रूप में जीवित है। 

होली के दिन एक गर्भवती महिला चौकी वसुंधरा सेक्टर 1 में बेहोश और बदहाल हालत में रोड पर मिली। अपने बारे में वो कुछ भी बताने में असमर्थ थी। स्थानीय महिलाओं से इसकी सूचना मिलते ही वसुंधरा स्थित आंगन और आंचल वृद्ध आश्रम की संरक्षिका सुदर्शना घिल्डियाल इस महिला को अपने वृद्ध आश्रम ले आईं। 



प्राथमिक उपचार के बाद उन्होंने उक्त महिला को पुलिस व  प्रशासन की सहायता से इमरजेंसी एंबुलेंस द्वारा स्थानीय  एमएमजी अस्पताल में भर्ती करवाया । तब से सुदर्शना निरंतर उक्त महिला का हाल जानने एमएमजी जिला चिकित्सालय जाती रहीं । 

न्यूज़ लाईव टुडे से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि पीड़ित महिला के स्वास्थ्य में काफ़ी सुधार हुआ है। 

उन्होने बताया कि महिला से बातचीत के दौरान यह पता लगा कि इस अज्ञात महिला का नाम शबनम है और उसके पति का नाम शकील है लेकिन वह अभी अपना पता नहीं बता पा रही है।  

सुदर्शना जी ने बताया कि उन्होंने वहां मौजूद नर्स स्टाफ, सहायिका आदि से भी जानकारी जुटाने में उनकी मदद करने को कहा है  जिससे कि महिला को उसके घर पहुंचाया जा सके एवं उसे उचित न्याय दिलाया जा सके। 

सुदर्शना जी का प्रयास है कि पता चल सके किन कारणों से वह महिला इस हालत में पहुंची। उन्होंने न्यूज़ लाईव टुडे के माध्यम से सभी से निवेदन किया है कि उक्त पीड़िता की फोटो एवं जानकारी को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाएं जिससे कि महिला के घर का पता लगाया जा सके।

Share To:

Post A Comment: