नई दिल्लीः पुनीत माथुर। उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलों में अफसरों को काफी सख्त लहजे में चेताया है। 

उन्होंने सोमवार को यहां कहा कि अधिकारी गलतफहमी में न रहें, प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगेगा। हम जनता को मरने नहीं देंगे, बेड की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। पहले से पूरी तैयारी करें। आवश्यकतानुसार निजी हॉस्पिटलों और मेडिकल कॉलेजों का टेकओवर करें। उन्होंने जिलों में टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट पर जोर दिया।

मुख्यमंत्री योगी सोमवार को कोर टीम (टीम-11) के साथ समीक्षा बैठक में फुल एक्शन मोड में दिखे। इस दौरान उन्होंने सभी अफसरों को फील्ड में जाने के साथ ही अस्पतालों के निरीक्षण का भी निर्देश दिया। यह भी कहा कि जिलों में नाइट कर्फ्यू को सख्ती से लागू हो। 

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रभावी रोकथाम के लिए अधिकारी रणनीति से लेकर क्रियान्वयन को तरजीह दें। इस समय योगी का पूरा जोर कोरोना संक्रमण को और बढ़ने से पहले तैयारियों को लेकर है। 

उन्होंने तस्दीक भी किया कि कोरोना के खिलाफ संघर्ष को पूरी तैयारी के साथ मजबूती से लड़ना होगा। इस संघर्ष में लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं है। पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण को नियंत्रण करने में सफलता मिली है। उसी प्रकार से इस बार भी हम मजबूती से लड़ाई लड़ते हुए हम सफल होंगे। इसके लिए उन्होंने एल 2 और एल 3 के बेड्स पर्याप्त मात्रा में बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए उन्होंने निजी हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज का टेकओवर करने के भी निर्देश दिए हैं।

Share To:

Post A Comment: