नई दिल्लीः पुनीत माथुर। 100 करोड़ की वसूली के आरोपों में घिरे महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने यह इस्तीफा एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर पर हुई बैठक के बाद दिया। अनिल देशमुख उनकी जगह दिलीप वलसे पाटिल को गृह विभाग की जिम्मेदारी सौंपी जा रही है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सौंप अपने इस्तीफे में अनिल देशमुख ने लिखा कि- आज माननीय हाईकोर्ट की ओर से एडवोकेट जयश्री पाटिल की याचिका पर सीबीआई जांच का आदेश दिया गया है। इसलिए मैं नैतिक आधार पर गृह मंत्री के पद से इस्तीफा देता हूं। मैं आपसे विनम्र निवेदन करता हूं कि मुझे गृह मंत्री के पद से मुक्त किया जाए।

बता दें कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पुलिस अधिकारियों से हर महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली करवाना चाहते थे।

इससे पहले बांबे हाईकोर्ट ने परमबीर सिंह के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपये की वसूली के आरोपी की जांच सीबीआई से कराने का आदेश दिया। यह निर्णय हाईकोर्ट ने वकील जयश्री पाटिल की याचिका पर दिया है और इस मामले की दायर अन्य याचिकाओं को खारिज कर दिया है। 

हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता व गिरीश कुलकर्णी ने कहा कि परमबीर सिंह के आरोप गंभीर हैं। इसलिए सीबीआई इस मामले की 15 दिनों में प्राथमिक जांच कर रिपोर्ट पेश करे। इस मामले की सुनवाई हाईकोर्ट 15 दिनों बाद फिर से करने वाली है।

Share To:

Post A Comment: