नई दिल्लीः पुनीत माथुर। फटी जींस वाला बयान देकर विवादों में घिरे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपने माफी मांगा ली है। 

एक समाचार पत्र से बातचीत के दौरान सीएम ने कहा कि परिधानों को लेकर उनकी टिप्पणी भारतीय मूल्य और संस्कृति को केंद्रित करते हुए थीं। उनका उद्देश्य किसी का अपमान करना नहीं था। यदि उनके बयान से किसी की भावनाएं आहत हुई है, तो वह उसके लिए वह क्षमा मांगते हैं। हर व्यक्ति अपनी इच्छा-पसंद के परिधान पहनने के लिए स्वतंत्र है।

बता दें कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत महिलाओं के पहनावे पर टिप्पणी के मामले में घिरते जा रहे हैं। इस मामले में उनका दूसरा वीडियो गुरुवार को वायरल हो गया। वीडियो में वह श्रीनगर के कालेज का किस्सा सुनाते हुए लड़कियों के शॉर्टस पर टिप्पणी करते सुनायी दे रहे हैं। 

तीन दिन पहले उन्होंने महिलाओं के ‘फटी जींस’ पहनने को लेकर टिप्पणी की थी। उनकी टिप्पणी का राज्य में जगह जगह विरोध हो रहा है।

देहरादून समेत कई शहरों में गुरुवार को कांग्रेस ने प्रदर्शन किया और सोशल मीडिया पर भी मुख्यमंत्री की टिप्पणी की विरोध हो रहा है। इतना ही नहीं संसद में भज इस विवाद के गूंज सुनाई दी थी। 

शिसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ‘फटी जींस’ का मामला उठाया और पूछा कि क्या गंभीर मुद्दों की देश में कमी हो गई है कि महिलाओं के कपड़ों पर बयान दिया जा रहा है। समाजवदी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने भी तीरथ सिंह रावत के बयान की आलोचना की थी।

Share To:

Post A Comment: