नई दिल्लीः पुनीत माथुर। 'नमामि गंगे' की टीम ने रविवार को वाराणसी के अस्सीघाट से तुलसी घाट तक गंदगी के विरुद्ध जागरूकता अभियान चलाया।  गंदगी के खिलाफ चली मुहिम के अंतर्गत गंगा तलहटी की सफाई की गई। 

इस दौरान अस्सीघाट से तुलसी घाट तक गंगा किनारे पड़े कपड़े, पॉलिथीन व प्रदूषित करने वाली अन्य सामग्रियों को कूड़ेदान तक पहुंचाया। 

'नमामि गंगे' टीम के सदस्यों ने सफाई के दौरान घाट पर बढ़ रही गंदगी का हवाला देते हुए गंगा घाटों पर पॉलीथिन का प्रयोग नहीं करने के लिए सभी से आग्रह किया। 



संयोजक राजेश शुक्ला के नेतृत्व में राष्ट्र ध्वज तिरंगे के साथ हाथों में स्वच्छता स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर अस्सीघाट से तुलसी घाट तक जागरूकता रैली निकाली गई व तुलसी घाट पर मां गंगा की आरती उतारी गई ।

अभियान का संयोजन करते हुए राजेश शुक्ला ने सभी से कहा कि हमें खुद को बदलना होगा तभी चंहुओर स्वच्छता होगी । पॉलिथीन का प्रयोग गंगा घाटों पर न करने हेतु पहल करनी होगी । हम गंगा में गंदगी न करके जन स्वास्थ्य और पर्यावरण का ख्याल रख सकते हैं । गंगा स्वच्छता हेतु जन सहभागिता बहुत जरूरी है । 



आयोजन के दौरान उपस्थित नागरिकों ने गंगा स्वच्छता का संकल्प लिया । सफाई अभियान में प्रमुख रूप से काशी प्रांत संयोजक राजेश शुक्ला , महानगर सहसंयोजक शिवम अग्रहरी,  रश्मि साहू, पुष्पलता वर्मा, प्रज्जवल गुप्ता, दिलीप कुमार, विकास तिवारी, दीपक सिंह, आशुतोष सिंह, किशन पाण्डेय, हरिओम सिंह, अश्वनि सिंह, शुभम आदि मौजूद रहे ।

Share To:

Post A Comment: