नई दिल्लीः पुनीत माथुर। बाहुबली मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार का शिकंजा और कस गया है। मऊ के विधायक के करीबी शाहिद की हजरतगंज स्थित रानी सल्तनत बिल्डिंग में बने अवैध निर्माण को गिराने का काम शनिवार को शुरू हो गया । लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) का प्रवर्तन दस्ता अवैध निर्माण को तोड़ रहा है।

जिलाधिकारी एवं एलडीए के उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर प्लाजा की चौथी मंजिल पर बनाई गई सभी दस अवैध दुकानों को तोड़ने का काम बेहद तेजी से शुरू किया गया। प्राधिकरण के जोन 6 हजरतगंज गांधी आश्रम के बगल में अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के लिए सुबह ही टीम पहुंच गई। इस दौरान अन्य दुकानें नहीं खुली थी और चहल पहल भी कम थी।

अधिकारियों के मुताबिक चौथी मंजिल मानचित्र के विपरीत बनाई गई थी। पहले भी नोटिस दी जा चुकी है, लेकिन कॉम्पलेक्स स्वामी ने अपना अवैध निर्माण गिराने को लेकर कोई कदम नहीं उठाया। इसके बाद नियमानुसार इसे ध्वस्त करने की कार्रवाई प्राधिकरण द्वारा की गई है। इससे पहले भी राजधानी व प्रदेश में अन्य स्थानों पर मुख्तार व उससे सम्बन्धित लोगों के अवैध साम्राज्य को योगी सरकार बुल्डोजर चलाकर ध्वस्त कर चुकी है।

Share To:

Post A Comment: