नई दिल्ली : पुनीत माथुर। भारत की स्टार पहलवान गीता और बबीता फोगाट की ममेरी बहन रितिका फोगाट ने भरतपुर में हुए कुश्ती टूर्नामेंट के फाइनल मैच में हार के बाद आत्महत्या कर ली।  

रितिका फोगाट के इस कदम के बाद पूरा फोगाट परिवार काफी दुखी है। उनके इस कदम को लेकर राष्ट्रमंडल खेलों में महिला वर्ग में भारत को कुश्ती में पहला स्वर्ण पदक दिलाने वाली गीता फोगाट बहुत ज्यादा दुखी हैं।  उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि हार-जीत खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा होता है। किसी भी खिलाड़ी को हारने के बाद ऐसा कदम नहीं उठाना चाहिए। 

गीता फोगाट ने ट्विटर पर दुख जताते हुए लिखा, "भगवान मेरी छोटी बहन मेरे मामा की लड़की रितिका की आत्मा को शांति दे।  मेरे परिवार के लिए बहुत ही दुख की घड़ी है। रितिका बहुत ही होनहार पहलवान थी। पता नहीं क्यों उसने ऐसा कदम उठाया।  हार-जीत खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा होता है। हमें ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहिए"

बता दें कि 17 साल की रितिका फोगाट ने राजस्थान के भरतपुर स्थित लोहागढ़ स्टेडियम में आयोजित स्टेट लेवल सब जूनियर टूनार्मेंट में भाग लिया था। टूर्नामेंट के फाइनल मैच में रितिका एक प्वाइंट से हार गई थीं। इस हार से वह इतनी निराश हुईं कि उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

Share To:

Post A Comment: