नई दिल्ली : पुनीत माथुर। लंबे इंतज़ार के बाद कल से दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे आम पब्लिक के खुल जाएगा। अब करीब 45 मिनट में ही आप दिल्ली से मेरठ पहुंच जाएंगे। 

एक अप्रैल को एनएचएआई ने इसे पब्लिक के लिए खोलने की तैयारी कर ली है। फिलहाल अभी से पब्लिक इस पर तेजी के साथ चल रही है। रास्ते में कुछ एरिया में लगाए गए बैरियर को हटा दिया गया है। डासना का फ्लाईओवर बनकर तैयार हो गया है। इसे खोल दिया गया है। साथ ही महरौली गांव के पास 300 मीटर की जमीन का जो विवाद था वह भी खत्म हो गया और वहां पर भी सड़क को तैयार कर दिया गया है। सड़क का काम पूरी तरह से खत्म हो चुका है।



गाजियाबाद और मेरठ की दूरी 30 मिनट में होगी तय

इस एक्सप्रेसवे के खुल जाने के बाद हजारों यात्रियों को रोज यात्रा में सुविधा मिलेगी। दिल्ली और मेरठ के बीच दूरी मात्र 60 मिनट में तय होगी तो गाजियाबाद और मेरठ के बीच यात्रा का समय सिर्फ 30 मिनट का होगा। सबसे ज्यादा खुशी की बात है कि फिलहाल इस एक्सप्रेसवे को टोल टैक्स फ्री रखा गया है।



टोल के अलावा छोटे-मोटे सुरक्षा के मानक वाले काम किए जा रहे हैं। एक दिन के भीतर इसे भी पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद पब्लिक के लिए इसे खोल दिया जाएगा। ईपीए और डीएमआई के मिलने वाले स्थान पर बनाए गए क्लोवर लीफ को भी पूरा कर दिया गया है। एक अप्रैल से यहां पर लगाए गए बैरियर को हटा दिया जाएगा।

Share To:

Post A Comment: