फ़ोटो साभार : facebook 

नई दिल्ली : पुनीत माथुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन पहले नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देने कोलकाता एक समारोह में पहुंचे थे। केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने नेताजी की जयंती के उपलक्ष्य में कोलकाता में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया था। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद थीं। 

कार्यक्रम में शामिल होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट फेसबुक से एक फोटो शेयर की थी। इस फोटो पर मात्र 20 घंटे में 11 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है जो कि एक रिकॉर्ड है। पीएम मोदी के अकाउंट से यह तस्वीर कोलकाता पहुंचने पर साझा की गई थी। 

इस तस्वीर में प्रधानमंत्री मोदी अपने विमान से बाहर निकलते दिखाई दे रहे हैं। प्रधानमंत्री इस दौरान सादे कुर्ते-पायजामे में नजर आ रहे हैं। पीएम मोदी ने शॉल भी ओढ़ा हुआ था। उनके अकाउंट से शेयर किए गए पोस्ट में लिखा गया, "नेताजी बोस को श्रद्धांजलि देने कोलकाता पहुंच गया हूं।" 

कोलकाता पहुंचकर पीएम मोदी ने विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित ‘‘पराक्रम दिवस'' समारोह में भाग लिया था। इस समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि आज के आत्मनिर्भर भारत को  नेताजी देखते तो वह भी गर्व करते।

Share To:

Post A Comment: