नई दिल्ली : पुनीत माथुर । गुजरात के पर्यटन को नई ऊर्जा देने वाले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (बिग बी) कुछ दिनों में इसी अंदाज में उत्तराखंड के टूरिज्म का प्रचार करते नजर आएंगे।

रियलिटी शो ‘100 डेज इन हेवन’ के जरिए बिग बी देश-दुनिया को उत्तराखंड के अध्यात्म, प्राकृतिक सौंदर्यता और साहसिक पर्यटन से रूबरू कराते नजर आएंगे। उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए त्रिवेंद्र सरकार ने रियलिटी शो और अमिताभ बच्चन का सहयोग लेने का निर्णय किया है।



इस रियलिटी शो का 70 फीसदी हिस्सा उत्तराखंड में फिल्माया जाएगा। इसकी मेजबानी अमिताभ करेंगे। इसका प्रसारण न्यूज, एंटरटेनमेंट चैनल में होगा। इस शो की जिम्मेदारी फिल्म निर्माण कंपनी मेसर्स जंपिंग टोमैटो मार्केटिंग को दी गई है। हालांकि कंपनी 18 करोड़ रुपए  मांग रही थी। बाद में 12.81 करोड़ रुपये पर सहमति बनी।



यह कार्यक्रम उत्तराखंड के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विज्ञापन मुहिम की तरह होगा। अमिताभ के शो के जरिए उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों की विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

100 डेज इन हेवन का हर एपिसोड 30 मिनट का होगा। इसकी शुरुआत में ‘पावर्ड बाय गवर्नमेंट ऑफ उत्तराखंड’ प्रसारित किया जाएगा। इसके बाद उत्तराखंड पर्यटन के 46 से 60 सेकेंड के तीन से पांच बार विज्ञापन आएंगे। उत्तराखंड के वीडियो संग अमिताभ की गरजती आवाज भी सुनाई देगी।

Share To:

Post A Comment: